Tuesday, September 24, 2024

NDA सरकार ने युवाओं को दिया बड़ा झटका, बटने वाला था नियुक्ति पत्र, तेजस्वी के समय की बहाली प्रक्रिया हुई रद्द

पटना। बिहार विधानसभा के तत्कालीन अध्यक्ष अवध बिहारी चौधरी के कार्यकाल में शुरू हुई सुरक्षा प्रहरियों की नियुक्ति की प्रक्रिया रद्द कर दी गई है। अब नए सिरे से परीक्षा का आयोजन होगा। विधानसभा के अवर सचिव के हवाले से मंगलवार को जारी सूचना में यह जानकारी दी गई है। जब यह प्रक्रिया शुरू हुई थी उस समय के विपक्ष के नेता विजय कुमार सिन्हा ने राज्यपाल को ज्ञापन देकर इसे रोकने की मांग की थी। उन्होंने धांधली का आरोप लगाया था।

नियक्ति पत्र बांटने में हुआ सत्ता परिवर्तन

दरअसल पिछले साल विधानसभा के पहले विज्ञापन में सुरक्षा कर्मियों के 69 पदों के लिए आवेदन आमंत्रित किए गए थे। 27 हजार से अधिक लोगों ने आवेदन दिया था। 10 सितंबर को प्रारंभिक परीक्षा हुई थी। इस साल 22 जनवरी को शारीरिक दक्षता की जांच हुई। नियुक्ति पत्र बांटने की तैयारी हो ही रही थी कि सरकार में परिवर्तन हो गया।

विवेक सिंह ने संभाला पदभार

बिहार रियल इस्टेट रेगुलेटरी अथारिटी (रेरा) के नवनियुक्त अध्यक्ष विवेक कुमार सिंह ने मंगलवार को पदभार ग्रहण कर लिया। विवेक सिंह ने पहले दिन अलग-अलग विंग के कार्यों की जानकारी लेने के साथ ही उन्हें आवश्यक निर्देश भी दिए। बाद में उन्होंने रेरा सदस्यों के साथ बैठक भी की। रेरा सदस्य नूपुर बैनर्जी और प्रबंध निदेशक एसडी झा ने उनका स्वागत किया। बता दें कि रेरा के पूर्व अध्यक्ष नवीन वर्मा का कार्यकाल छह फरवरी को खत्म होने के बाद राज्य सरकार के विकास आयुक्त रहे विवेक कुमार सिंह को रेरा अध्यक्ष की जिम्मेदारी दी गई है।

Ad Image
Latest news
Ad Image
Related news