Thursday, September 19, 2024

Bihar Weather: बिहार से ठंड की विदाई, तापमान में होगी वृद्धि

पटना। देश के तमाम राज्यों के मौसम में लगातार बदलाव हो रहा है। ऐसे में बिहार के मौसम में भी बदलाव देखने को मिल रहा है। बात करें बिहार की तो यहां मार्च में तापमान बढ़ने वाला है. प्रदेश भर में गर्मी की एंट्री हो गई है. आगामी सप्ताह में तापमान बढ़ने के आसार हैं।

11 मार्च तक मौसम रहेगा सामान्य

प्रदेश भर में रात्रि के तापमान में कुछ विशेष बदलाव होने की संभावना नहीं है. वहीं मौसम विभाग के अनुसार आगामी 11 मार्च तक मौसम सामान्य रहेगा. प्रदेश के किसी भी जिलें में बारिश की संभावना नहीं है. IMD के अनुसार 11 मार्च तक दिन का पारा 32°C तक दर्ज होने के आसार हैं, वहीं रात के समय तापमान 16°C तक दर्ज हो सकता है.

तापमान बढ़ने की संभावना

प्रदेश भर में पछुआ हवाएं चल रही है, इस वजह से रात में लोगों को हल्की ठंड का एहसास हो रहा है. वहीं दिन के समय तेज धूप निकलने से तापमान बढ़ने के आसार हैं. मौजूदा समय में तापमान में उतार चढ़ाव जारी है. आज प्रदेश भर का अधिकतम पारा 28°C से 32°C के बीच, वहीं न्यूनतम पारा 12°C से 16°C के बीच रहने के आसार हैं।

इन जिलों का तापमान

बता दें कि पिछले कई दिनों से प्रदेश भर में बारिश के साथ-साथ तापमान में उतार चढ़ाव देखा गया है। ऐसे में 05 मार्च यानी बीते मंगलवार को बिहार का सर्वाधिक अधिकतम पारा खगड़िया में 29.8°C रिकॉर्ड हुआ. अधिकतम पारा 26°C से लेकर 29.8°C के बीच रिकॉर्ड हुआ. मंगलवार को दिन के समय राजधानी पटना का अधिकतम पारा 26.9°C, मुज़फ्फरपुर में 26.8°C , 27.1°C गया में , 28.3°C भागलपुर में , 28.6°C पूर्णिया में , वाल्मीकीनगर में 28.2°C ,किशनगंज में 29°C दर्ज हुआ।

Ad Image
Latest news
Ad Image
Related news