Tuesday, September 24, 2024

Indian Airforce : भारतीय सेना का माइक्रो एयरक्राफ्ट गिरा, इंजन फेल होने पर बिहार में नहीं संभाल सके 2 पायलट

पटना। प्रदेश में तकनीकी खराबी के चलते अचानक सेना का माइक्रो एयरक्राफ्ट गांव के खेत में गिर गया। एयरक्राफ्ट के गिरते ही ग्रामीणों के बीच अफरातफरी का माहौल कायम हो गया। कुछ ही देर में माइक्रो एयरक्राफ्ट देखने के लिए ग्रामीणों की भीड़ लग गई। वहीं घटना गया जिले के बोधगया थाना क्षेत्र अंतर्गत बगदाहा गांव की है।

एयरक्राफ्ट ने प्रशिक्षण के लिए भरी थी उड़ान

इस संबंध में ग्रामीणों का कहना है कि बगदाहा गांव में सेना का माइक्रो एयरक्राफ्ट का इंजन अचानक फेल हो जाने के कारण क्रैश होकर खेत में गिर गया। एयरक्राफ्ट पर 2 पायलट सवार थे। लेकिन इस घटना में दोनों पायलट बाल-बाल बाच गए। ग्रामीणों ने बताया कि माइक्रो एयरक्राफ्ट का प्रशिक्षण देने के लिए दो पायलट गया के OTA से उड़ान भरे थे। जैसे ही एयरक्राफ्ट बोधगया के बगदाहा गांव के पास पहुंचा, अचानक तेज आवाज के साथ जा गिरा। उस दौरान थोड़ी देर के लिए गांव के ग्रामीणों के बीच अफरातफरी मच गई। गिरने के बाद सैकड़ो ग्रामीणों की भीड़ लग गई। हालांकि घटना की सूचना के बाद घटनास्थल पर सेना के अधिकार पहुंच गए। फिलहाल क्षतिग्रस्त एयरक्राफ्ट को प्लास्टिक कवर से ढक कर वापस कैंप ले जाने की तैयारी में जुट गए है।

पहले भी हो चुकी है ऐसी घटना

घटनास्थल पर मौजूद सेना के एक अधिकारी ने ऑफ द रिकॉर्ड बताया कि माइक्रो एयरक्राफ्ट प्रशिक्षण के लिए उड़ान भरा था। अचानक इंजन फेल होने के कारण खेत में जा गिर गया। क्षतिग्रस्त एयरक्राफ्ट को वापस कैंप ले जाने की तैयारी की जा रही है। वहीं ग्रामीणों ने बताया कि अचानक तेज आवाज के साथ गिरने की सूचना पर पहुंचा तो देखा कि उनके गेहूं के खेत में सेना का माइक्रो एयरक्राफ्ट गिरा है। घटना से करीब 4 कट्ठा गेहूं की फसल भी बर्बाद हो गया। विदित हो कि पूर्व में 28 जनवरी 2022 को भी सेना का माइक्रो एयरक्राफ्ट इसी गांव बगदाहा में गिरने की घटना हुई थी।

Ad Image
Latest news
Ad Image
Related news