Tuesday, September 24, 2024

तेजस्वी ने गाना गाते हुए सीएम नीतीश को घेरा, बोले- इधर चला मैं उधर चला…..

पटना। बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने बीजेपी पर झूठ की फैक्ट्री होने का आरोप लगाते हुए रविवार को कहा कि राष्ट्रीय जनता दल (राजद) का मतलब अधिकार, रोजगार और विकास है। पटना के ऐतिहासिक गांधी मैदान में आयोजित ‘‘जनविश्वास महारैली” को संबोधित करते हुए तेजस्वी ने आरोप लगाया कि बीजेपी नेता हमेशा जुमलेबाजी करते हैं, लेकिन “हम इस देश और बिहार के लोगों के अधिकारों और नौकरियों के लिए लड़ते हैं.” उन्होंने कहा कि कुछ लोग कहते हैं कि राजद मुस्लिम और यादव (एमवाई) की पार्टी है, लेकिन असल में यह एम-वाई और ‘बाप’ (बीएएपी) की पार्टी है जिसमें “बी” से बहुजन, ‘ए’ से अगडा, ‘ए’ से आधी आबादी (महिलाएं) और ‘पी’ से गरीब हैं. साथ ही उन्‍होंने एक फिल्‍मी गाने के जरिए नीतीश कुमार पर तंज कसा।

सीएम नीतीश कुमार पर साधा निशाना

RJD के युवा नेता ने सीएम नीतीश कुमार पर निशाना साधते हुए कहा , ‘‘महागठबंधन सरकार ने बिहार में पिछले 17 महीनों में जो किया बीजेपी से हाथ मिलाने वाले नीतीश जी पिछले 17 वर्षों में नहीं कर सके.” कुमार हाल में आरजेडी की अगुवाई वाले महागठबंधन को छोड़कर बीजेपी नीत राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) में शामिल हो गए थे। जेडयू अध्यक्ष नीतीश कुमार के बार-बार पलटी मारने पर एक मशहूर गाने गाते हुए कहा, ‘‘इधर चला मैं उधर चला, ना जाने मैं किधर चला” को दोहराते हुए तेजस्वी ने कहा, ‘‘नीतीश चाचा भी इस गाने की तरह ही काम करते हैं और बार-बार अपना पाला बदलते हैं.” वही दूसरी तरफ लालू यादव ने भी नीतीश कुमार के पाला बदलने पर उन्हें पलटूराम कहा था।

क्या पीएम मोदी, नीतीश कुमार की लेंगे गारंटी’

तेजस्वी यादव ने कहा, “पीएम मोदी कह रहे थे कि मोदी की गारंटी है… मोदी जी गारंटी लेंगे की नीतीश कुमार फिर यू टर्न नहीं मारेंगे. क्या हमारे ‘चाचा’ की कोई गारंटी ले सकता है. नीतीश कुमार बोल रहे थे कि अब कहीं नहीं जाएंगे, अब हम यहीं रहेंगे, ये सुनकर पीएम मोदी हंसने लग गए। नीतीश कुमार को बार-बार क्यों बोलना पड़ता है कि अब हम कहीं नहीं जाएंगे.” तेजस्वी यादव ने भाजपा के नेतृत्व वाले NDA पर खरीद-फरोख्त में शामिल होने का आरोप लगाते हुए कहा कि इससे महागठबंधन पर कोई फर्क नहीं पड़ेगा। आरजेडी के 5 विधायक हाल ही में बीजेपी में शामिल हो गए इसे लेकर उन्होंने कहा कि लोग चुनाव में फैसला करेंगे।

Ad Image
Latest news
Ad Image
Related news