Monday, September 16, 2024

Bihar Weather : बिहार के इन जिलों में आंधी के साथ बारिश के आसार, IMD का अलर्ट जारी

पटना। देश के तमाम राज्यों के मौसम में बदलाव होने के साथ बिहार के मौसम में भी बदलाव देखा जा रहा है। बात करें प्रदेश भर के मौसम कि तो यहां शनिवार यानी 2 मार्च देर रात से शुरू बूंदाबांदी का सिलसिला रविवार यानी 3 मार्च तक जारी रहा। रविवार को पटना सहित दक्षिणी भागों में मेघगर्जन के साथ बारिश हुई, जिससे लोगों की परेशानी बढ़ गई। इस दौरान कई गलियों में पानी भी जम गया।

कुछ जिलों में देखा गया बारिश का दौर

मौसम विभाग के अनुसार उत्तर-पूर्व इलाकों को छोड़कर शेष जिलों में भी हल्की वर्षा रिकॉर्ड हुई। राजधानी पटना में 0.6 मिमी वर्षा हुई, वहीं रोहतास के बिक्रमगंज में सबसे ज्यादा वर्षा 8 मिमी दर्ज हुई। इसके साथ ही आज यानी सोमवार को भी बारिश होने के आसार हैं।

आज इन जिलों में होगी बारिश

आज सोमवार को बिहार के 10 जिलों में तेज आंधी के साथ बारिश होने की संभावना है। बता दें कि 4 मार्च यानी आज प्रदेश के 10 जिलों जैसे मुजफ्फरपुर, सहरसा, पूर्णिया, कटिहार, मधेपुरा, पूर्वी चंपारण,अररिया,गोपालगंज, किशनगंज, सुपौल, पश्चिमी चंपारण में तेज आंधी के साथ बारिश होने की संभावना है।

किसानों को दी गई एडवाइस

इन दिनों में खास कर मौसम विभाग ने किसानों को पशुओं की रक्षा के लिए सावधानी बरतने को कहा है। वहीं, पटना सहित सभी जिलों के न्यूनतम पारा में वृद्धि रिकॉर्ड हुई। 18.6 डिग्री सेल्सियस के साथ राजधानी का न्यूनतम पारा , जबकि किशनगंज में सर्वाधिक न्यूनतम तापमान 13.5 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।

रविवार को इन शहरों में दर्ज हुई इतनी बारिश

बक्सर के राजपुर में 6.0 मिमी, भभुआ के कुदरा में 5.8 मिमी, बक्सर के इटरही में 7.8 मिमी, भभुआ में 6.2 मिमी, अरवल के करेल में 5.4 मिमी, रोहतास के डेहरी में पांच मिमी, बक्सर के ब्रहमपुर में 4.2 मिमी, गया में 2.2 मिमी, वाल्मीकि नगर में 2.0 मिमी, मुजफ्फरपुर में 0.4 मिमी, अरवल के करपी में 4.8 मिमी, भभुआ के रामपुर में 4.6 मिमी, डेहरी में 5.0 मिमी , शेखपुरा में 1.0 मिमी, औरंगाबाद में 2.5 मिमी वर्षा रिकॉर्ड हुई।

Ad Image
Latest news
Ad Image
Related news