Tuesday, September 24, 2024

बिहार में एनडीए सरकार आने के बाद पीएम का पहला दौरा आज, 18 महीने बाद मंच पर साथ दिखेंगे मोदी-नीतीश

पटना। नीतीश कुमार 28 जनवरी को गठबंधन का साथ छोड़ एक बार फिर एनडीए में फिर से शामिल हो गए थे। उन्होंने आरजेडी का साथ छोड़ने के साथ ही सीएम पद से इस्तीफा भी दे दिया था। इस्तीफा देने के बाद उन्होंने कहा था कि हम लोग इतनी मेहनत कर रहे थे और सारा क्रेडिट दूसरे लोग (RJD) ले रहे थे। अब नए गठबंधन में जा रहे हैं। 

बिहार के दौरे पर पीएम मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शनिवार यानी आज वह के बिहार दौरे पर रहेंगे। प्रदेश में NDA सरकार बनने के बाद पीएम मोदी का ये बिहार का पहला दौरा है। पीएम मोदी औरंगाबाद के लिए रवाना होंगे। बता दें पीएम मोदी औरंगाबाद और बेगूसराय में जनसभा को भी संबोधित करेंगे।

मंच पर एक साथ दिखेगे मोदी और नीतीश

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार गया एयरपोर्ट पर प्रधानमंत्री मोदी का स्वागत करेंगे। गया से ही हेलिकॉप्टर से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मुख्यमंत्री नीतीश औरंगाबाद के लिए रवाना होंगे। बेगूसराय में कार्यक्रम के बाद PM मोदी और सीएम नीतीश एक साथ पटना आएंगे। यहां से पीएम मोदी दिल्ली के लिए रवाना होंगे। PM मोदी और सीएम दोनों मंच पर साथ नजर आएंगे। 18 महीने बाद ये पहला मौका होगा, जब पीएम मोदी और सीएम दोनो साथ नजर आएंगे।

परियोजनाओं का करेंगे शिलान्यास

बता दें, बिहार के औरंगाबाद में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 21,400 करोड़ रुपये से ज्यादा की परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास करेंगे. औरंगाबाद के बाद बेगूसराय में भी पीएम मोदी एक रैली करेंगे। इस रैली से पीएम नरेंद्र मोदी देशभर के लिए तेल और गैस से जुड़े 1.48 लाख करोड़ रुपये की परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास करेंगे। इनमें से 13,400 करोड़ की परियोजनाएं बिहार के लिए होंगी।

Ad Image
Latest news
Ad Image
Related news