Thursday, September 19, 2024

Bihar Weather: बिहार में आज से बारिश का दौर शुरू, इन जिलों में होगी तेज बारिश

पटना। देश भर के मौसम में बदलाव होने के साथ बिहार का मौसम भी बदल गया है। बात करें मार्च के पहले दिन की तो यहां माह का पहला दिन यानी 1 मार्च शुष्क रहा. लेकिन प्रदेश भर के तापमान में बढ़ोतरी दर्ज हुई. दिन का पारा 30°C से ऊपर दर्ज हुआ. इसके बाद आज यानी 02 मार्च से प्रदेश में प्री मानसून बारिश की दौर देखी जा सकती है.

वज्रपात को लेकर येलो अलर्ट

आज यानी 2 मार्च को बिहार के 18 जिलों में बारिश होने की संभावना है. वहीं मौसम विभाग ने आज 05 जिलों में मेघगर्जन के साथ ओलावृष्टि को लेकर येलो अलर्ट जारी किया है. मौसम विज्ञान केंद्र के वरिष्ठ वैज्ञानिक कुमार गौरव द्वारा मिली जानकारी के मुताबिक 2024 की प्री मानसून की पहली बारिश की शुरुआत इस माह से हो गई है. इसके साथ ही प्रदेश के तापमान में एक से दो डिग्री की उछाल देखने को मिलेगा।

इन जिलों के लिए येलो अलर्ट

आज यानी 2 मार्च को बिहार के सीतामढ़ी, शिवहर, मुज़फ्फरपुर, वैशाली, मधुबनी, दरभंगा, समस्तीपुर, पश्चिम चंपारण, पूर्वी चंपारण, गोपालगंज, सीवान, सारण, भोजपुर, औरंगाबाद , बक्सर, रोहतास, भभुआ, अरवल में हल्की बारिश होने के आसार हैं. इसके साथ ही सीवान, पश्चिम चंपारण, पूर्वी चंपारण, गोपालगंज, सारण में मेघगर्जन के साथ ओलावृष्टि हो सकती है. इसको लेकर मौसम विभाग ने येलो अलर्ट जारी किया है।

आज का मौसम ( पटना)

प्रदेश भर में आज 2 मार्च को मौसम साफ़ रहने के आसार हैं। अधिकतम तापमान 32 डिग्री और न्यूनतम तापमान 16 डिग्री सेल्सियस के बीच दर्ज हो सकता है। वहीं आगामी दिनों में तेज बारिश और ओलावृष्टि की संभावना है।

Ad Image
Latest news
Ad Image
Related news