Thursday, September 19, 2024

Bihar Weather : अब मार्च में भी बारिश के आसार, जानें IMD का ताजा अपडेट

पटना। देश भर के मौसम में बदलाव के बीच अब बिहार का भी मौसम बदल रहा है। फिलहाल के लिए प्रदेश से बारिश की विदाई हो गई है. मंगलवार को भभुआ, रोहतास, औरंगाबाद और गया में पूरे दिन बारिश जैसी स्थिति बनी रही. हालांकि देर रात तक राजधानी पटना और अरवल में मेघगर्जन के साथ बारिश हुई।

29 फरवरी को सक्रिय होगा पश्चिमी विक्षोभ

मौसम विभाग के मुताबिक आगामी तीन से चार दिन तक मौसम सामान्य रहेगा. लेकिन उसके बाद एक बार फिर से बारिश का दौर देखने को मिलेगा। मौजूदा समय में प्रदेश भर के तापमान में लगातार बढ़ोतरी दर्ज हो रही है. मौसम विज्ञान केंद्र के वैज्ञानिक कुमार गौरव द्वारा मिली जानकारी के मुताबिक 29 फरवरी को पश्चिमी हिमालय में एक मजबूत पश्चिमी विक्षोभ आने के आसार हैं. इसका असर बिहार के सभी जिलों में 1 मार्च से दिखेगा। ख़ास कर इसका असर बिहार के पश्चिमी हिस्से में दिखेगा।

फिर शुरू होगी बारिश का सिलसिला

IMD के मुताबिक पश्चिमी विक्षोभ का प्रभाव 1 मार्च से बिहार के पश्चिमी इलाकों में दिखाना शुरू हो जाएगा. वहीं 2 से 4 मार्च के दौरान राजधानी पटना समेत प्रदेश भर में इसका असर दिखेगा. इस वजह से ज्यादातर जिलों में हल्के से मध्यम स्तर की बारिश की भी संभावना है।

इन जिलों में होगी बारिश

मौसम विभाग के मुताबिक 02 मार्च से 03 मार्च के अंदर प्रदेश के पश्चिम चंपारण, पूर्वी चंपारण, गोपालगंज, मुज़फ्फरपुर, दरभंगा, वैशाली, मधुबनी, सीवान, सारण, सीतामढ़ी, शिवहर और समस्तीपुर में बारिश होने के आसार हैं।

Ad Image
Latest news
Ad Image
Related news