Thursday, September 19, 2024

Bihar Weather: बिहार में फिर बढ़ेगी ठंड, जारी हुआ येलो अलर्ट

पटना। बिहार के मौसम में एक बार फिर बदलाव देखने को बहुत जल्द मिलने वाला है. जनवरी के महीने में जहां लोगों को शीतलहर और कोल्ड डे के कारण परेशान होना पड़ा, वहीं फरवरी महीने में बारिश से मौसम में बड़ा बदलाव होने वाला है. जनवरी की बात करें तो जनवरी के महीने में न्यूनतम तापमान 5°C से भी नीचे दर्ज किया गया था, वहीं फरवरी में न्यूनतम तापमान 15°C के आस पास देखा जा रहा है. बिहार के राजनीति में भी अक्सर बदलाव देखने को मिलता है, वहीं इसके साथ यहां के मौसम का भी कोई ठिकाना नहीं होता जब देखो करवट बदल देती है. ऐसे में अनुमान है कि प्रदेश में फिर से ठंड दस्तक देगी।

फिर सताएगी सर्दी

मौसम विज्ञान केंद्र के वैज्ञानिक ने बताया कि शनिवार को देर शाम तक एक मजबूत पश्चिमी विक्षोभ उत्तर भारत के पर्वतीय क्षेत्रों में पहुंच गई है. इस कारण से पर्वतीय क्षेत्रों में बारिश और बर्फबारी होने का आसार है. इस वजह से मौसम विभाग ने बिहार में ठंड बढ़ने का आसार जताया है।

21 फरवरी को छाए रहेंगे बादल

इसके साथ 21 फरवरी को उत्तर बिहार और दक्षिण पूर्वी इलाकों में बादल छाए रहेंगे. वहीं कुछ जिलों में बारिश होने की संभावना है. इसके साथ ही सर्द हवाओं के कारण फरवरी के बचे हुए दिनों में अधिक सर्दी बढ़ेगी।

आज कैसा रहेगा मौसम

राजधानी पटना में आज यानी रविवार को मौसम साफ़ रहेगा। यहां का अधिकतम पारा 27 डिग्री और न्यूनतम पारा 13 डिग्री सेल्सियस दर्ज हो सकता है।

Ad Image
Latest news
Ad Image
Related news