Thursday, September 19, 2024

Bihar Weather : बिहार में फिर बढ़ेगी ठंड, जानें मौसम का ताजा अपडेट

पटना। बिहार का मौसम एक बार फिर बदलने वाला है। फरवरी का महीना समाप्त होने वाला है, ऐसे में प्रदेश भर में अभी भी सुबह और शाम के समय कनकनी का अहसास हो रहा है। मौसम वैज्ञानिक ने प्रदेश भर में अभी आगामी दिनों में भी कनकनी जारी रहने की आशंका जताई है. बता दें कि धीरे-धीरे उत्तर पश्चिमी हवाएं प्रदेश में एंट्री कर रही हैं. फिलहाल सुबह के समय कोहरा का दौर जारी है। दिन होने पर धूप खिली रहती है और शाम होने पर कनकनी का एहसास लोगों को हो रहा है.

आगामी दिनों में कैसा होगा मौसम

आगामी दिनों में सुबह के समय कोहरा और दोपहर होने पर तेज धूप खिलती है। हवा की दिशा में परिवर्तन 17 फरवरी के बाद हो सकता है . आने वाले दिनों में पर्वतीय इलाकों में बारिश के साथ बर्फबारी होने का अनुमान है. इसका असर बिहार में भी दिख सकता है।

ये दिन होगी बारिश

20-21 फरवरी के बीच फिर से राज्य के कई जिलों में बारिश होने की संभावना है. ऐसे में अधिकतम और न्यूनतम पारा में कोई विशेष बदलाव होने का आसार नहीं है. मौसम विभाग के मुताबिक 20 फरवरी तक बिहार का अधिकतम पारा 24 से 28 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम पारा 12 से 16 डिग्री सेल्सियस के बीच रहने का आसार है।

इन जिलों में कुहासे

कल यानी शुक्रवार को राजधानी पटना, गया और भागलपुर में सुबह के समय घना कुहासा देखा गया. वहीं आज यानी शनिवार सुबह में पश्चिम चंपारण, पूर्वी चंपारण, गोपालगंज, सीवान, सारण, सीतामढ़ी, शिवहर, मुज़फ्फरपुर, दरभंगा, मधुबनी, समस्तीपुर और वैशाली को छोड़कर सभी जिलों में घना कोहरा का प्रकोप देखा जा सकता है. मौसम विभाग ने 17 से 21 फरवरी तक इन जिलों में कोहरा को लेकर अलर्ट जारी नहीं किया है।

कैसा रहा शुक्रवार का मौसम

शुक्रवार को बिहार के लगभग सभी जिलों का मौसम सामान्य देखा गया। वहीं अधिकतम और न्यूनतम पारा में उछाल देखा गया . बिहार में सबसे अधिक अधिकतम तापमान 28.8°C मधुबनी में रिकॉर्ड हुआ। वहीं सबसे कम न्यूनतम पारा 9.5°C मोतीहारी में रिकॉर्ड हुआ.

Ad Image
Latest news
Ad Image
Related news