Thursday, September 19, 2024

Bihar Weather Update: बिहार में आज बसंत पंचमी पर बारिश, बरसात-ओलावृष्टि का अलर्ट जारी

पटना। देश भर के मौसम में लगातार बदलाव देखने को मिल रहा है। ऐसे में बिहार की बात करें तो यहां बसंत पंचमी यानी आज कुछ जिलों में तेज बारिश हो सकती है। मौसम विभाग ने बरसात और ओलावृष्टि को लेकर प्रदेश भर में अलर्ट जारी किया है।

बसंत पंचमी पर मौसम हुआ सुहाना

प्रदेश के कुछ जिलों में बसंत पंचमी पर मौसम सुहाना देखा जा रहा है। वहीं प्रदेश भर में बीते दिन कुछ जिलों में बारिश दर्ज हुई जिससे रात के तापमान में उछाल आने के कारण लोगों को ठंड से राहत मिली। कई जिलों में बीते मंगलवार को बारिश दर्ज हुई। मौसम विभाग ने आज यानी बुधवार को कई जिलों में बारिश और ओलावृष्टि को लेकर चेतावनी जारी की है। बिहार के दक्षिण हिस्सों में आज बारिश का आसार है। राजधानी पटना में आज बादल छाए हुए है और बारिश की संभावना भी है।

मौसम को लेकर चेतावनी

मौसम केंन्द्र पटना के वैज्ञानिक ने बताया है कि बुधवार को मौसम बदला-बदला सा रहेगा। बारिश और ओलावृष्टि को लेकर प्रदेश के कई जिलों के लिए मौसम केंद्र ने चेतावनी जारी की है। बता दें कि बसंत पंचमी पर प्रदेश के 19 जिलों में हल्की से तेज बारिश हो सकती है। इसके साथ ही कैमूर, रोहतास, औरंगाबाद और गया जिलों में मेघगर्जन के साथ ओलावृष्टि होने का आसार है.

इन जिलों में जारी हुआ अलर्ट

आज खगड़िया, शेखपुरा, नालंदा, नवादा, जमुई, बांका, पटना, बेगूसराय, मुंगेर, भागलपुर, लखीसराय, अरवल, जहानाबाद, भोजपुर, भभुआ, औरंगाबाद, बक्सर, रोहतास और गया में मेघगर्जन के साथ बारिश होने की आशंका है. राजधानी पटना में भी बारिश दर्ज की जा रही है. प्रदेश भर में दिन का तापमान 24 से 26°C और रात्रि का तापमान 12 से 14°C के बीच रहने का अनुमान है।

Ad Image
Latest news
Ad Image
Related news