Tuesday, June 25, 2024

Bihar News : आयं! बिहार में पुल पर क्या कर रहा Aeroplane ? आखिर प्लेन पलट कर उलट कैसे गया

पटना। बिहार में एक अजब गजब वाकया हुआ है। यहां एक प्लेन बीच पुल पर फंस गया। इसके बाद पुल पर अटका प्लेन वहां से गुजरने वाली गाड़ियों में बैठे लोगों के लिए कौतूहल का विषय बन गया। लोग यही सोच रहे थे कि आखिर एक प्लेन पुल पर क्या कर रहा है?

चर्चा का विषय बना प्लेन

जिले के बारुण थाना क्षेत्र के NH 19 पर रेलवे पुल पर दो दिन से एक अजब नजारा दिख रहा है। रेलवे पुल पर एक हवाई जहाज यानी प्लेन आकर फंस गया। इसके बाद तो वहां पर इसे देखने के लिए लोगों की भीड़ जुट गई। हालांकि प्लेन पुल के किनारे जा अटका था, इसलिए अगल-बगल से गाड़ियों के गुजरने की जगह बनी रही। इसीलिए भीषण जाम की नौबत नहीं आई। लेकिन कुछ देर के लिए ही सही पुल पर गाड़ियों की कतार लग गई। उधर आसपास के गांव के लोगों के लिए भी पुल पर अटका प्लेन लोगों के लिए चर्चा का विषय बन गया।

पुल पर कैसे आया हवाई जहाज

दरअसल प्लेन की बॉडी का ऊपरी हिस्सा पुल पर लगे हाई एंगल बैरिकेड में फंस गया। ये हवाई जहाज दिल्ली से पटना ले जाया रहा था। जहाज को एक ट्रक पर लाद कर ले जाया जा रहा था। लेकिन बीच रास्ते में ही खेला हो गया। वहीं बारुण बाजार में घंटों तक चर्चाओं का बाजार गर्म रहा। गांव के लोग यह सुनकर हैरान हो रहे थे कि आखिर हवाई जहाज ऊपर से कैसे गिरा और किसी प्रकार की कोई अनहोनी तो नहीं हुई है। किसी ने प्लेन के NH पर गिरने की बात कही तो किसी ने प्लेन यानी हवाई जहाज के NH से गुजरने के दौरान पुल में फंस जाने की बात कही। कुछ ही देर में यह अफवाह पूरे जिले में फैल गई।

अफवाह पर लगी लगाम

हर चौक-चौराहे पर चर्चा थी कि बारुण में एक प्लेन गिरकर दुर्घटनाग्रस्त हो गया है। लेकिन इसी बीच चर्चा सुन कुछ लोग पुल की तरफ गए। वहां जाकर उन लोगों ने जब माजरा देखा तो अफवाह पर लगाम लग गई। उधर खबर लिखे जाने तक प्लेन के पार्ट के आरओबी में फंसने के बाद उसे सुरक्षित निकालने का प्रयास जारी है। मामले की जानकारी मिलते ही पुल की उपरी बैरिकेडिंग बनाने वाली कंपनी DFCCIL के अधिकारी राजेश कुमार मौके पर पहुंच गए।

Latest news
Related news