Thursday, September 19, 2024

Bihar Weather: बिहार में बदलने वाला है मौसम, इन 14 जिलों में बारिश का अलर्ट; जानें ताजा अपडेट

पटना। बिहार में कल यानी 13 फरवरी से मौसम में बदलाव देखने को मिलने वाला है। राज्य के अधिकतर जिलों का मौसम सामान्य बना रहेगा। ऐसे सुबह और शाम के समय लोगों को ठंड के वजह से कपकपी का सामना करना पड़ रहा है। अभी तक ठंड का असर जारी है. ऐसे में अब मौसम विभाग ने बारिश को लेकर अलर्ट भी जारी किया है. आज सोमवार यानी 12 फरवरी को मौसम खुशनुमां रहेगा, लेकिन 13 फरवरी और 14 फरवरी को प्रदेश के कई जिलों में तेज बारिश को लेकर अलर्ट जारी किया गया है।

आज से बदलने वाला है मौसम का मूड

वहीं गया जिले में 11 फरवरी को शीतलहर दर्ज किया गया. इसके साथ ही रात्रि का तापमान भी 5°C के बीच दर्ज किया गया. बता दें कि पिछले कुछ दिनों से गया जिले में शीतलहर का दौर जारी था. वहीं रात्रि के तापमान में गिरावट हुई. सर्द हवा के कारण लोगों को पड़ेशानी भी झेलना पड़ा था, लेकिन अब मौसम में बड़ा बदलाव होने की आशंका है. आज से प्रदेश के लगभग जिलों का न्यूनतम तापमान में बढ़ोतरी की संभावना है। इसके साथ ही प्रदेश के कई जिलों में आगामी दो दिनों के अंदर भारी बारिश होने के आसार हैं. इसके बाद माना जा रहा है कि प्रदेश से लगभग ठंड की विदाई हो सकती है।

इन जिलों में होगी बारिश

बेगूसराय, लखीसराय, शेखपुरा, अरवल, गया, भोजपुर, बक्सर, भभुआ, रोहतास, नालंदा, पटना, नवादा, जहानाबाद, और औरंगाबाद में व्रजपात के साथ 13 फरवरी यानी मंगलवार को बारिश होने की संभावना हैं. पूरे दक्षिण बिहार में बारिश के साथ व्रजपात को लेकर 14 फरवरी को अलर्ट जारी किया गया है।

आज का तापमान –

शहर अधिकतम न्यूनतम

पटना 26.8 8.2

गया 24.8 5.4

भागलपुर 26.2 8.9

मुजफ्फरपुर 24.2 11.6

Ad Image
Latest news
Ad Image
Related news