Wednesday, September 25, 2024

बिहार में जल्दी दौड़ सकती हैं 5 नई एक्सप्रेस ट्रेनें, पीएम मोदी से बड़े तोहफे की उम्मीद

पटना। अगर सब ठीक रहा तो बिहार को 5 नई एक्सप्रेस ट्रेनों का तोहफा मिल सकता है। माना जा रहा है कि ये तोहफा खुद PM नरेंद्र मोदी राज्य के लोगों को दे सकते हैं, जब वो बिहार के दौरे पर आएंगे। जानें वो पांच नई एक्सप्रेस ट्रेनें कौन सी हो सकती हैं।

टूरिज्म को मिलेगा बढ़ावा

बिहार में पीएम नरेंद्र मोदी के करीब करीब तय हो चुके दौरे के बीच सूबे को 5 नई एक्सप्रेस ट्रेनों का तोहफा मिल सकता है। माना जा रहा है कि पीएम मोदी अपने बिहार दौरे के दौरान इन ट्रेनों की शुरुआत करेंगे। इन नई रेलों से पूर्वी-पश्चिमी चंपारण के साथ बाकी के इलाकों में रेलवे का संपर्क बेहतर हो जाएगा। यही नहीं इससे बिहार मे टूरिज्म को भी फायदा होगा। अंतरिम बजट में भले ही जिक्र न हो, लेकिन बिहार के लोगों के लिए पांच नई एक्सप्रेस ट्रेनें चल सकती हैं। दरअसल पूर्व मध्य रेल ने ही खासतौर पर उत्तर बिहार के लिए 5 नई ट्रेनों का प्रस्ताव भेजा था। इस पर रेलवे बोर्ड ने मंजूरी भी दे दी है।

क्या कहा पूर्व मध्य रेलवे ने

पूर्व मध्य रेलवे के CPRO यानी जनसंपर्क अधिकारी वीरेन्द्र कुमार के मुताबिक दानापुर से जोगबनी को जोड़ कर कुल 5 नई रेलों को चलाने का प्रस्ताव दिया गया था। इस पर रेलवे बोर्ड ने अपनी मंजूरी दे दी है। इससे न सिर्फ इलाकों में संपर्क बढ़ेगा बल्कि टूरिज्म सेक्टर को भी फायदा होगा। इससे बिहार के लोगों को नई नौकरियों के मौके भी मिलेंगे।

Ad Image
Latest news
Ad Image
Related news