Thursday, September 19, 2024

Bihar Weather News : बदलेगा बिहार का मौसम, बारिश को लेकर जारी हुआ अलर्ट

पटना। बिहार से अब ठंड की विदाई होने लगी है. राज्य में चल रही पछुआ हवा अब धीरे-धीरे कम होने लगी है. शुक्रवार की सुबह से शनिवार यानी आज सुबह तक दक्षिण बिहार के कुछ हिस्सों में शीतलहर का सिलसिला देखा गया जबकि तापमान में बढ़ोतरी होगी. आने वाले दिनों में पूर्वा हवा चलेगी. आगामी दो से तीन दिनों में बारिश होने की संभावना है. ऐसे में तापमान में उछाल आने की संभावना है.

होगी सर्दी की विदाई

11 फरवरी से राजधानी पटना समेत अन्य जिलों में हवा की रफ़्तार में बदलाव होने की संभावना है. कुछ हिस्सों में पुरवा हवा चलेगी जिस कारण अधिकतम और न्यूनतम तापमान में बढ़ोतरी होगी. लेकिन न्यूनतम तापमान में कोई अधिक बदलाव होने की संभावना नहीं है. आगामी 3 दिनों में 3-4 °C की उछाल आने की उम्मीद है. वहीं आगामी सप्ताह तक अधिकतम तापमान में कोई विशेष बदलाव देखने को नहीं मिल सकता है। इस दौरान बिहार के कुछ जिलों में 12 से 14 फरवरी के बीच बारिश की अनुमान है।

आज का मौसम

आज यानी 10 फरवरी शनिवार को बिहार का मौसम सामान्य रहेगा. बारिश की कोई आशंका नहीं है. सुबह के समय दक्षिण बिहार के कई जिलों में शीतलहर जैसी स्थिति देखी गई लेकिन दूसरी तरफ दिन के समय धूप निकलने से मौसम साफ़ है. आज दिन का तापमान 22 से 24 डिग्री सेल्सियस के बीच रहेगा तो रात का तापमान 08 से 10 डिग्री सेल्सियस के बीच रहने की संभावना है.

दिल्ली-एनसीआर में सर्दी से राहत नहीं

अभी भी लोगों को दिल्ली-एनसीआर में ठंड से राहत मिलने की उम्मीद नहीं है. आसमान साफ़ रहने के बाद भी लोगों को ठंड का अहसास हो रहा है. दिल्ली के अलावा, पंजाब-हरियाणा, यूपी, बिहार में लगभग ऐसी ही स्थिति देखने को मिल रहा है. मौसम विभाग के मुताबिक उत्तर भारत के कई राज्यों में तेज हवाएं चलने की अनुमान है.

Ad Image
Latest news
Ad Image
Related news