Wednesday, September 25, 2024

लालकृष्ण आडवाणी से मिलने पहुंचे नीतीश कुमार, भारत रत्न मिलने पर दी बधाई

पटना। बिहार के सीएम नीतीश कुमार ने आज दिल्ली में भाजपा के वरिष्ठ नेता लालकृष्ण आडवाणी से मुलाकात की। इस दौरान उन्होंने देश के पूर्व उप-प्रधानमंत्री को भारत रत्न मिलने पर बधाई दी। आडवाणी से मुलाक़ात पर नीतीश कुमार ने कहा कि उनका उनसे (लालकृष्ण आडवाणी) पुराना रिश्ता है। जब उन्हें भारत रत्न देने की घोषणा की गई तब बी मैंने उन्हें बधाई दी थी। आज उनसे मिलकर बहुत ख़ुशी हुई है।

अब इधर-उधर नहीं करेंगे

इससे पहले कल सीएम नीतीश कुमार ने प्रधानमंत्री मोदी से मुलाकात की थी। दोनों के बीच तीस मिनट के करीब बातचीत हुई। इसके बाद नीतीश कुमार ने गृहमंत्री अमित शाह और बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्‌डा से भी मुलाकात की। पत्रकारों से बात के दौरान सीएम नीतीश ने कहा कि अब यहीं (NDA) रहेंगे। बीच में हम दो बार इधर-उधर हुए लेकिन अब यहाँ से कही नहीं जायेंगे। हम लोग 1995 से साथ में हैं। लोकसभा चुनाव में NDA में सीट शेयरिंग पर उन्होंने कहा कि अभी इस बारे में बात करने का कोई मतलब ही नहीं है।

सरकार बनने के बाद पहली मुलाकात

बता दें कि बिहार में एनडीए की सरकार बनने के बाद पीएम मोदी और सीएम नीतीश कुमार के बीच यह पहली मुलाकात थी। 28 जनवरी को बिहार में महागठबंधन छोड़कर एनडीए में लौटने के बाद नीतीश कुमार की यह पहली दिल्ली यात्रा है। इससे पहले सीएम नीतीश और पीएम मोदी के बीच मुलाक़ात सितम्बर में G20 के दौरान राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू की डिनर पार्टी में हुई थी। जहां पीएम मोदी ने नीतीश कुमार की मुलाक़ात अमेरिका के राष्ट्रपति से करवाई थी।

Ad Image
Latest news
Ad Image
Related news