Wednesday, September 25, 2024

राजद MLC रामबली चंद्रवंशी की सदस्यता रद्द, लालू-नीतीश के खिलाफ दिया था बयान

पटना। राजद एमएलसी रामबली चंद्रवंशी की विधान पार्षद सदस्यता रद्द कर दी गई है। विधान परिषद के सभापति देवेश चंद्र ठाकुर ने इस संबंध में अपना फैसला सुनाते हुए राजद एमएलसी की सदस्यता रद्द कर दी। दरअसल 11 नवंबर 2023 को सदन में राजद के उप मुख्य सचेतक सुनील कुमार सिंह ने सभापति को पत्र लिखा था। उन्होंने रामबली की सदस्यता खत्म करने की सिफारिश की थी।

पार्टी विरोधी गतिविधि में शामिल होने का आरोप

राजद नेता सुनील सिंह ने रामबली चंद्रवंशी पर आरोप लगाया था कि वो पार्टी के खिलाफ गतिविधि करने में लगे हुए थे। विधान पार्षद ने दोनों का पक्ष सुनने के बाद अपना फैसला सुरक्षित रख लिया था। जिसे अब जारी कर दिया गया है। बता दें कि राजद एमएलसी रामबली चंद्रवंशी ने अति पिछड़ा आरक्षण पर सवाल उठाया था। साथ ही उन्होंने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और राजद प्रमुख लालू यादव के खिलाफ बयान भी दिया था।

जानें क्या था बयान

बता दें कि नवंबर 2023 में औरंगाबाद के एक कार्यक्रम में रामबली चंद्रवंशी ने कहा था कि नीतीश कुमार अति पिछड़ा वोट के माध्यम से पिछले 18 सालों से बिहार के सियासत का सिरमौर बने बैठे हैं। लेकिन उन्होंने अति पिछड़ों का गला काटने का काम किया है। राज्य में अति पिछड़ा की आबादी 36 प्रतिशत है और उनकी नौकरियों में हिस्सेदारी मात्र 13 फीसदी है।

Ad Image
Latest news
Ad Image
Related news