Wednesday, September 25, 2024

जदयू MLC राधा चरण साह पर ED का एक्शन, 26 करोड़ रुपये की संपत्ति जब्त

पटना। बिहार में NDA की सरकार बनने के बाद भी जदयू एमएलसी राधा चरण साह के ऊपर ED ने बड़ी कार्रवाई की है। दरअसल ईडी ने राधा चरण साह की संपत्ति जब्त कर ली है। ईडी ने मंगलवार को जानकारी दी कि बिहार में कथित अवैध रेत खनन मामले में राज्य विधानपरिषद के सदस्य और जेडीयू नेता राधा चरण साह की 26 करोड़ रुपये की दो अचल संपत्तियां कुर्क की गई है। ईडी ने राधा चरण साह को लेकर कहा है कि हवाला नेटवर्क का उपयोग कर जदयू नेता अपराध की आय को छिपाने और आय शोधन का काम करते थे।

जेल में हैं राधा चरण साह

बता दें कि 13 सितंबर को ED राधा चरण साह को उनके आरा के फार्म हाउस से पूछताछ के बाद गिरफ्तार कर पटना ले गई थी। इसके बाद 14 दिनों की न्यायिक हिरासत में बेउर जेल भेज दिया था। बाद में इस मामले में उनके बेटे कन्हैया प्रसाद की भी गिरफ्तारी हुई थी। उसके ऊपर आरोप लगे थे कि बालू सिंडिकेट में वो भी शामिल है और अपने पिता के कारोबार में उनकी मदद करता है।

राजद छोड़कर थामा था जदयू का हाथ

मालूम हो कि राधा चरण सिंह जदयू से विधान पार्षद हैं। एमएलसी चुनाव में एनडीए प्रत्याशी के तौर पर उन्होंने महागठबंधन प्रत्याशी अनिल सम्राट को 2306 वोटों से हराया था। इससे पहले वो राजद की तरफ से एमएलसी बन चुके हैं लेकिन अपने कार्यकाल के बीच में ही उन्होंने राजद को छोड़कर जदयू का दामन थाम लिया था। साल 2015 में राजद कोटे से एमएलसी का चुनाव लड़ा था। उस वक़्त वो लालू यादव के बेहद ख़ास हुआ करते थे।

Ad Image
Latest news
Ad Image
Related news