Wednesday, September 25, 2024

भारत रत्न कर्पूरी ठाकुर के छोटे बेटे की हालत गंभीर, इलाज के लिए 25 लाख की जरूरत

पटना। बिहार के पूर्व सीएम एवं जननायक कर्पूरी ठाकुर के छोटे बेटे डॉ. वीरेंद्र कुमार ठाकुर की गंभीर हालत में गुरुग्राम के मेदांता में इलाज चल रहा है। तबियत ज्यादा खराब होने पर शनिवार को इलाज के लिए उन्हें पटना से गुरुग्राम ले जाया गया। मेदांता के कार्डियोलॉजिस्ट डॉ. अनिल भान उनका इलाज कर रहे हैं।

25 लाख का आएगा खर्चा

जानकारी के मुताबिक डॉ. वीरेंद्र ठाकुर का TEE टेस्ट किया गया। टेस्ट में पता चला कि उनके हार्ट की एओर्टिक वाल्व खराब हो चुका है। उम्र ज्यादा होने की वजह से डॉक्टर ने ओपन हार्ट सर्जरी करने से इंकार कर दिया है। अंतिम विकल्प के तौर पर उनका ट्रांस एरोटिक वाल्व रिप्लेसमेंट करना होगा। लेकिन इसमें 25 लाख रुपए का खर्च आएगा।

बिहार के नेताओं को बीमार होने की जानकारी नहीं

बता दें कि डॉ. वीरेन्द्र कुमार ठाकुर 1 साल पहले ही रिटायर हुए हैं। वे ESI किदवईपुरी में कार्यरत थे। फिलहाल गुरुग्राम के मेदांता अस्पताल के पास एक प्राइवेट गेस्ट हाउस में रुके हुए हैं। उनके इलाज को लेकर पूरा परिवार चिंतित है। दरअसल डॉ. वीरेंद्र स्वाभिमानी व्यक्ति हैं। उन्होंने अपने परिवार में कह रखा है कि उनकी बीमारी के बारे में किसी को न बताया जाए। बिहार सरकार के बड़े नेताओं को भी इस बारे में जानकारी नहीं है।

कर्पूरी ठाकुर को मिला भारत का सर्वोच्च सम्मान

बता दें कि हाल ही में केंद्र सरकार ने जननायक कर्पूरी ठाकुर को भारत रत्न देने की मांग की है। उनकी 100वीं जयंती पर भारत के सर्वोच्च सम्मान से नवाजे जाने की घोषणा की गई। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार, पूर्व उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव, राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव सहित विपक्ष के तमाम नेताओं ने मोदी सरकार के इस फैसले का स्वागत किया।

Ad Image
Latest news
Ad Image
Related news