Thursday, September 19, 2024

लाल कृष्ण आडवाणी को भारत रत्न मिलने पर जाने क्या बोले गिरिराज सिंह

पटना। भाजपा के वरिष्ठ नेता लाल कृष्ण आडवाणी को भारत रत्न से सम्मानित किया जायेगा। प्रधानमंत्री मोदी ने सोशल मीडिया साइट एक्स पर ट्वीट कर इस बात की पुष्टि की है। उन्होंने कहा कि भारत के विकास में अडवाणी का अहम योगदान रहा है। लाल कृष्ण आडवाणी को भारत रत्न मिलने पर गिरिराज सिंह ने ख़ुशी जताई है।

राष्ट्र के प्रति समर्पित

केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने ट्वीट कर लिखा है कि भारत रत्न से सम्मानित होने की घोषणा पर श्री लालकृष्ण आडवाणी जी को हार्दिक बधाई! भारत के विकास और अनुकरणीय संसदीय सेवा में उनके महत्वपूर्ण योगदान ने एक अमिट छाप छोड़ी है। जमीनी स्तर से लेकर उपप्रधानमंत्री से लेकर राम मंदिर आंदोलन तक, राष्ट्र के प्रति उनकी समर्पित सेवा वास्तव में सराहनीय है। विशाल कद वाले नेता के लिए यह एक उचित सम्मान है।

राम मंदिर आंदोलन को दी अलग दिशा

मालूम हो कि लाल कृष्ण आडवाणी 96 वर्ष के हो चुके हैं। राम मंदिर आंदोलन में उन्होंने बढ़चढ़कर हिस्सा लिया था और आंदोलन को एक अलग दिशा दी थी। नब्बे के दशक में उन्होंने इसके लिए रथ यात्रा निकाली, जिसे बिहार में तत्कालीन सीएम लालू प्रसाद यादव ने रोकी थी। उन्होंने लाल कृष्ण आडवाणी को गिरफ्तार करवाया था, जो देश भर में चर्चा का विषय बना।

Ad Image
Latest news
Ad Image
Related news