Wednesday, September 25, 2024

‘मैं कल्पना को सीएम नहीं बनने दूंगी’, कौन हैं सीता सोरेन जिन्होंने हेमंत सोरेन की बढ़ा दी मुश्किलें?

रांची। कथित जमीन घोटाला मामले में प्रवर्तन निदेशालय आज झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन से पूछताछ कर रही हैं। सुरक्षा की दृष्टि से जगह-जगह फोर्स की तैनाती भी कर दी गई है। बता दें रांची के संवेदनशील इलाकों में 1000 से अधिक सुरक्षाकर्मी तैनात है।

पूछताछ में जुटी ईडी

कथित जमीन घोटाला मामले में झारखंड के सीएम हेमंत सोरेन से ईडी पूछताछ कर रही है। सीएम आवास पर विधायक भी मौजूद हैं। वहीं रांची में सुरक्षा की कड़ी व्यवस्था की गई है। जगह-जगह फोर्स की तैनाती भी की गई है।

36 लाख कैश बरामद

बता दें, 29 जनवरी को ईडी ने छापेमारी कर आवास में छापेमारी की थी लेकिन वह आवास में नहीं मिले लेकिन ईडी ने उनके आवास से 36 लाख कैश, दो बीएमडब्लू और दस्तावेज भी कब्जे में लिया है।

भाभी सीता सोरेन बनना चाहती हैं मुख्यमंत्री

अटकलें लगाई जा रही हैं। अगर हेमंत सोरेन गिरफ्तार होते हैं तो वो अपनी जगह मुख्यमंत्री की कुर्सी अपनी पत्नी कल्पना सोरेन को सौंप सकते हैं और इसी बारे में उन्होंने मंगलवार को जेएमएम के नेतृत्व वाले गठबंधन के विधायकों के साथ बैठक भी की थी।

विरोध के स्वर सीएम के घर

विरोध के स्वर मुख्यमंत्री के घर से उठ रहे हैं और उनका विरोध करने वाली उनकी अपनी सगी भाभी सीता सोरेन हैं। भाभी सीता सोरेन का कहना हैं कि सीएम बनने का अधिकार केवल उन्हें हैं क्योकि वह बड़ी बहु हैं उन्हें कल्पना सोरेन के नाम पर आपत्ति हैं।

विधायक सीता सोरेन ने कहा-

घर की बड़ी बहू मैं, सीएम बनने का अधिकार केवल मुझे’

जो कि खुद एक विधायक हैं और हेमंत सोरेन के बड़े भाई दुर्गा सोरेन की पत्नी हैं, जिनका कहना ये है कि घर की बड़ी बहू होने के नाते सीएम बनने का अधिकार उनको है, कल्पना सोरेन के नाम पर उन्हें आपत्ति है। उन्होंने आगे कहा, उनके पति स्व. दुर्गा सोरेन ने झारखंड और आदिवासियों के विकास के लिए बहुत काम किया है और इसी कारण से हेमंत की गैर मौजूदगी में मुख्यमंत्री बनने पहला अधिकार उनका है और वो ही इस पद के फिट हैं।’

Ad Image
Latest news
Ad Image
Related news