Thursday, September 19, 2024

लालू परिवार पर ED के शिकंजे को लेकर सम्राट चौधरी का तंज, बोले- बच्चों की नौकरी खा गए

पटना। लैंड फॉर जॉब मामले में आज यानी मंगलवार को पूर्व डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव से ED पूछताछ कर रही है। इससे पहले कल यानी सोमवार को पूर्व सीएम लालू प्रसाद यादव से ED की दिल्ली और पटना टीम के अधिकारियों ने 10 घंटे तक पूछताछ की। वहीं इस मामले में राबड़ी देवी व उनकी बेटी मीसा भारती और हेमा से 9 फरवरी को पूछताछ होगी। इसे लेकर बिहार के उपमुख्यमंत्री सम्राट चौधरी ने निशाना साधा है।

लालू प्रसाद बच्चों की नौकरी खा गए

सम्राट चौधरी ने मंगलवार को मीडिया से बात करते हुए कहा कि 1997 में किसकी सरकार थी? लालू प्रसाद यादव जब मुख्यमंत्री रहे तो चारा खा गए और जब रेल मंत्री बने तो फिर बच्चों की नौकरी खा गए। उन्होंने लालू परिवार पर निशाना साधते हुए कहा कि पूरे बिहार में हजारो बच्चे हैं जिनकी जमीन लालू यादव और इनके परिवार ने लिखवाने का काम किया है। अब इस मामले में जांच हो रही है।

क्या है नौकरी के बदले जमीन घोटाला

नौकरी के बदले जमीन का घोटाला 14 साल पहले का है। केंद्र में यूपीए की सरकार थी और लालू यादव रेल मंत्री थे। सीबीआई का कहना है कि लोगों को रेलवे में ग्रुप डी के पदों पर सब्सटीट्यूट के तौर पर भर्ती किया गया था। जब इनका जमीन को लेकर सौदा हो गया तो उनकी नौकरी रेगुलर कर दी गयी। सीबीआई जांच के दौरान ये बात सामने आयी कि रेलवे में सब्सटीट्यूट भर्ती का कोई विज्ञापन या पब्लिक नोटिस जारी नहीं हुआ था। वहीं जिन परिवारों ने लालू यादव को अपनी जमीन दी उनके सदस्यों को जयपुर, हाजीपुर, जबलपुर, कोलकाता, मुंबई और जबलपुर में नियुक्त किया गया था। इसे लेकर सीबीआई का कहना है कि जब लालू यादव रेल मंत्री थे उन्होंने जमीन के बदले 7 अयोग्य उम्मीदवारों को रेलवे में नौकरी दी थी।

Ad Image
Latest news
Ad Image
Related news