Thursday, September 19, 2024

लालू यादव की बेटी रोहिणी आचार्य ने लोगों से की मदद की अपील, जानें मामला

पटना। राजद सुप्रीमो लालू यादव की बेटी रोहिणी आचार्य ने सोशल मीडिया पर एक पोस्ट किया है। जिसमें वो लोगों से मदद की अपील कर रही हैं। बिहार में सरकार गिरने के बाद रोहिणी के इस पोस्ट पर लोगों का ध्यान जा रहा है हालांकि यह मामला नीतीश कुमार के महागठबंधन छोड़ने से नहीं है। आइये जानते हैं कि रोहिणी ने लोगों से किस बात की मदद मांगी है।

रोहिणी ने की लोगों से अपील

दरअसल लालू यादव से आज ईडी की टीम पूछताछ कर रही है। उनकी बड़ी बेटी मीसा भारती ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि उन्हें अंदर नहीं जाने दिया गया है जबकि उनके पिता को उठने-बैठने में दिक्कत होती है। जिसके बाद रोहिणी आचार्य ने सोशल मीडिया पर लिखा है कि Inhuman behaviour by Ed officers shame on you and your आका। सब को पता है पापा की हालात ,बिना सहारे चल नहीं सकते फिर भी बिना उनके सहायक के गेट के अंदर घुसा लिया।

मेरे से बुरा कोई नहीं होगा

उन्होंने आगे कहा कि काफी विनती करने के बाद भी मीसा दी या उनके किसी सहायक को अंदर नहीं जाने दिया गया है। प्लीज आप लोग मेरी मदद करें। इस दौरान रोहिणी ने धमकी देते हुए कहा कि अगर मेरे पापा को एक खरोच भी आया तो मेरे से बुरा कोई नहीं होगा। मेरे बातों का गांठ बांध लीजिये। बता दें कि रोहिणी आचार्य ने ही लालू यादव को अपना किडनी डोनेट किया था।

क्या है नौकरी के बदले जमीन घोटाला

नौकरी के बदले जमीन का घोटाला 14 साल पहले का है। केंद्र में यूपीए की सरकार थी और लालू यादव रेल मंत्री थे। सीबीआई का कहना है कि लोगों को रेलवे में ग्रुप डी के पदों पर सब्सटीट्यूट के तौर पर भर्ती किया गया था। जब इनका जमीन को लेकर सौदा हो गया तो उनकी नौकरी रेगुलर कर दी गयी। सीबीआई जांच के दौरान ये बात सामने आयी कि रेलवे में सब्सटीट्यूट भर्ती का कोई विज्ञापन या पब्लिक नोटिस जारी नहीं हुआ था। वहीं जिन परिवारों ने लालू यादव को अपनी जमीन दी उनके सदस्यों को जयपुर, हाजीपुर, जबलपुर, कोलकाता, मुंबई और जबलपुर में नियुक्त किया गया था। इसे लेकर सीबीआई का कहना है कि जब लालू यादव रेल मंत्री थे उन्होंने जमीन के बदले 7 अयोग्य उम्मीदवारों को रेलवे में नौकरी दी थी।

Ad Image
Latest news
Ad Image
Related news