Thursday, September 19, 2024

मीसा भारती के साथ ईडी ऑफिस पहुंचे लालू यादव, बेटी बोलीं- उठ-बैठ भी नहीं पा रहे लेकिन…

पटना। लैंड फॉर जॉब मामले में आज राजद सुप्रीमो लालू यादव से ईडी पूछताछ कर रही है। लालू यादव अपनी बेटी मीसा भारती के साथ पटना ईडी ऑफिस पहुंच चुके हैं। ईडी ऑफिस के बाहर बड़ी संख्या में उनके समर्थक मौजूद हैं, जिस वजह से ऑफिस की सुरक्षा बढ़ा दी गई है। बता दें कि ईडी ऑफिस के बाहर राजद समर्थक लालू यादव जिंदाबाद के नारे लगा रहे हैं।

मीसा को अंदर जाने की नहीं मिली इजाजत

इस दौरान राजद सांसद और लालू यादव की बेटी मीसा भारती ने कहा कि सब कुछ देश के सामने है। यहां के लोग सब कुछ देख रहे हैं। जानबूझकर परेशान किया जा रहा है। मुझे तो कोई दिक्कत भी नहीं है लेकिन मेरे पिता के साथ दिक्कत है। उन्होंने उठाने बैठाने में भी लोग चाहिए होते हैं। मीसा ने कहा कि उन्हें अंदर जाने की इजाजत नहीं दी गई है।

क्या है नौकरी के बदले जमीन घोटाला


नौकरी के बदले जमीन का घोटाला 14 साल पहले का है। केंद्र में यूपीए की सरकार थी और लालू यादव रेल मंत्री थे। सीबीआई का कहना है कि लोगों को रेलवे में ग्रुप डी के पदों पर सब्सटीट्यूट के तौर पर भर्ती किया गया था। जब इनका जमीन को लेकर सौदा हो गया तो उनकी नौकरी रेगुलर कर दी गयी। सीबीआई जांच के दौरान ये बात सामने आयी कि रेलवे में सब्सटीट्यूट भर्ती का कोई विज्ञापन या पब्लिक नोटिस जारी नहीं हुआ था। वहीं जिन परिवारों ने लालू यादव को अपनी जमीन दी उनके सदस्यों को जयपुर, हाजीपुर, जबलपुर, कोलकाता, मुंबई और जबलपुर में नियुक्त किया गया था। इसे लेकर सीबीआई का कहना है कि जब लालू यादव रेल मंत्री थे उन्होंने जमीन के बदले 7 अयोग्य उम्मीदवारों को रेलवे में नौकरी दी थी।

Ad Image
Latest news
Ad Image
Related news