Wednesday, September 25, 2024

नीतीश के इस्तीफे के बाद केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने दी प्रतिक्रिया

Nitish Kumar Resign: नीतीश कुमार मुख्यमंत्री पद का इस्तीफा राजपाल को सौपा है जिसके बाद नीतीश कुमार आज बीजेपी के सहयोग से सरकार बनाने का दावा पेश करेंगे। बता दें नई सरकार में जीतन राम मांझी की पार्टी हम भी शामिल होगी।

केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने दिया बयान

नीतीश कुमार के पद से इस्तीफा देने के बाद केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने अपनी प्रतिक्रिया दी है उन्होंने मीडिया से चर्चा करते हुआ कहा, नीतीश कुमार को मैं धन्यवाद देता हूं कि उन्होंने इस्तीफा दे दिया। उनकी जो भी मजबूरी रही लेकिन बिहार पेशोपेश में था, डेढ़ साल में बिहार में जंगलराज 2 की स्थिति आ गई थी। अगर तेजस्वी यादव की ताजपोशी हो जाती तो बड़ी कठिनाई होती… भाजपा जंगलराज नहीं आने देगी…

जाने सीटों का समीकरण

बिहार में सबसे बड़ी पार्टी आरजेडी है. भाजपा के 78, जेडीयू के 45 और हम के 4 विधायक हैं. इन 3 दलों के विधायकों की कुल संख्या 127 है. सरकार बनाने के लिए 122 सीटों की जरूरत है.

नीतीश ने पहले ही दिया था इशारा

नीतीश कुमार फिर पलटी मारते हुए बिहार में बड़ा खेला कर दिया हैं। इसका इशारा तो उन्होंने 3 महीने पहले ही दे दिया था. लेकिन, आरजेडी को जनवरी 2023 की बात तो ध्यान रही, लेकिन अक्टूबर की नहीं. 31 जनवरी 2023 को उन्होंने कहा कि मर जाएंगे, मोदी के साथ नहीं जाएंगे। वहीं, 19 अक्टूबर 2023 को कहा, ‘हमारी दोस्ती कभी खत्म नहीं होगी.’ जो करीबी कुछ रोज पहले आरजेडी नेताओं के साथ थी, वो नजदीकियां नीतीश की अब भारतीय जनता पार्टी के नेताओं के साथ है. लालू से नीतीश की राहें जुदा हैं. और नेताओं की बयानबाजी भी इस बात को पुख्ता कर रही है कि आरजेडी नेताओं से सुशासन कुमार किस कदर खफा हैं।

Ad Image
Latest news
Ad Image
Related news