Wednesday, September 25, 2024

नीतीश कुमार ने राज्यपाल को सौपा इस्तीफा, बीजेपी के प्रभारी विनोद तावड़े बोले

Nitish Kumar Resign: नीतीश कुमार मुख्यमंत्री पद का इस्तीफा राजपाल को सौपा है जिसके बाद नीतीश कुमार आज बीजेपी के सहयोग से सरकार बनाने का दावा पेश करेंगे। बता दें नई सरकार में जीतन राम मांझी की पार्टी हम भी शामिल होगी।

नीतीश कुमार ने दिया इस्तीफा

बिहार के सीएम नीतीश कुमार ने बड़ा कदम उठाते हुए रविवार (28 जनवरी) को पद से इस्तीफा दे दिया। उन्होंने जेडीयू विधायक दल की बैठक के बाद राज्यपाल राजेंद्र आर्लेकर से मुलाकात कर अपना इस्तीफा सौंपा। इसी के साथ बिहार में जेडीयू, आरजेडी, कांग्रेस और लेफ्ट का गठबंधन टूट गया। अब नीतीश कुमार भारतीय जनता पार्टी के समर्थन से सरकार बनाने का दावा पेश करेंगे।

विनोद तावड़े ने एक्स पर किया पोस्ट

मुख्मंत्री के इस्तीफे के बाद विनोद तावड़े ने एक्स पर पोस्ट करते हुए लिखा बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार जी के इस्तीफा देने की वजह से भाजपा बिहार ने विधायक दल की बैठक बुलाई है। ये बैठक प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी के ‘मन की बात’ कार्यक्रम के बाद होगी। इस बैठक में राज्य के राजनीतिक हालात और आगे की रणनीति पर चर्चा होगी।

जाने सीटों का समीकरण

बिहार में सबसे बड़ी पार्टी आरजेडी है. भाजपा के 78, जेडीयू के 45 और हम के 4 विधायक हैं. इन 3 दलों के विधायकों की कुल संख्या 127 है. सरकार बनाने के लिए 122 सीटों की जरूरत है.

Ad Image
Latest news
Ad Image
Related news