Wednesday, September 25, 2024

नीतीश कुमार ने राज्यपाल से मांगा समय, देर रात राजभवन पहुंचे बीजेपी के प्रभारी विनोद तावड़े

पटना। बिहार में एक बार फिर खेला होने जा रहा है। दरअसल जदयू पार्टी यानी नीतीश कुमार की पार्टी अब महागठबंधन से अलग होकर फिर एक बार एनडीए के साथ सरकार बनाने जा रही हैं। वहीं नीतीश कुमार ने राज्यपाल से समय मांगा है।

सियासी घमासान जारी

बिहार में सियासी घमासान के बीच परिवर्तन तय नजर आ रहा है। जेदयू ने विधायक दल की बैठक रविवार को दिन में 10 बजे बुलाई है और इस बैठक में इस सत्ता परिवर्तन के फैसले पर मुहर लगा दी जाएगी। बीजेपी और जेदयू दोनों दलों के विधायक दल की साझा बैठक होगी जिसमें नीतीश कुमार को विधायक दल का नेता चुना जाएगा। बिहार में इस सियासी उबाल के बीच सभी दलें अपनी-अपनी तैयारी में जुटी रही। इस बीच बीजेपी के बिहार प्रभारी विनोद तावड़े शनिवार की देर शाम राजभवन पहुंचे और राज्यपाल डॉ विश्वनाथ आर्लेकर से मुलाकात की। वहीं जानकारी के अनुसार, मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने भी राज्यपाल से मुलाकात का समय मांगा है। रविवार की सुबह मुख्यमंत्री राजभवन जा सकते हैं।

नीतीश कुमार ने राज्यपाल से मांगा समय

समाचार एजेंसी ANI के मुताबिक, मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने राज्यपाल से रविवार की सुबह मुलाकात का समय मांगा है। इसे सियासी उलटफेर प्रकरण से जोड़कर ही देखा जा रहा है। बिहार में महागठबंधन की सरकार पर ग्रहण लग चुका है और अब यह तय हो चुका है कि जेदयू महागठबंधन से अलग होगी और फिर एकबार सूबे में एनडीए की सत्ता लौटेगी। नीतीश कुमार ही सरकार में मुखिया बनेंगे। रविवार को ही नीतीश कुमार बीजेपी के साथ मिलकर सरकार बनाएंगे।

राज्यपाल से मिले बीजेपी के बिहार प्रभारी

बिहार में सियासी उथल-पुथल के बीच बीजेपी के बिहार प्रभारी विनोद तावड़े देर शाम राजभवन पहुंचे और राज्यपाल डॉ विश्वनाथ आर्लेकर से मुलाकात की। बीजेपी नेताओं के मुताबिक यह सामान्य शिष्टाचार मुलाकात थी, लेकिन वर्तमान राजनीतिक परिस्थिति को देखते हुए इस मुलाकात को काफी अहम माना जा रहा है। मालूम हो कि बीजेपी विधानमंडल दल की बैठक में सभी सदस्यों से कागजात पर हस्ताक्षर कराया गया था। माना जा रहा है कि इसके आधार पर समर्थन की चिट्ठी तैयार की गयी है, जिसे राज्यपाल को सौंपा जाना है। हालांकि, जानकारों के अनुसार एनडीए सरकार बनाये जाने की स्थिति में एनडीए के सभी दलों के समर्थन का पत्र राज्यपाल को एक साथ सौंपा जायेगा। बिहार में सियासी उबाल, नयी सरकार में हम पार्टी भी रहेगी।

बिहार में सियासी उबाल

बता दें कि बीते गुरुवार से ही बिहार में सियासी उबाल है। सियासी उलटफेर को लेकर अटकल बाजी जारी रही। किसी भी दल की ओर से ये साफ बयान नहीं दिया गया कि बिहार में सरकार बदलने वाली है। हालांकि बैठकों और मुलाकातों का दौर चलता रहा। शनिवार को महागठबंधन के घटक दलों के बीच तीखी बयानबाजी शुरू हो गयी। अलग-अलग बैठकों ने ये साफ कर दिया कि अब सरकार फिर एकबार संकट में है। मिली जानकारी के अनुसार, नयी सरकार में पूर्व मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी की पार्टी हम भी शामिल होगी. हम पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष संतोष सुमन ने इसकी पुष्टि कर दी है। बता दें कि विधानसभा में हम पार्टी के 4 विधायक हैं. पार्टी प्रवक्ता ने दो मंत्री पद की मांग की है। शनिवार की देर शाम चारों विधायकों के साथ पार्टी ने अहम बैठक की।

Ad Image
Latest news
Ad Image
Related news