Thursday, September 19, 2024

नीतीश कुमार से अलग होने के बाद लालू यादव की बेटी राजलक्ष्मी की प्रतिक्रिया आई सामने

पटना। नीतीश कुमार के मुख्यमंत्री पद से आज इस्तीफे के बाद बिहार में भूचाल आ गया वहीं दूसरी तरफ इंडिया गठबंधन में दरार आ गई। जिसे लेकर लगातार विपक्ष की ओर से प्रतिक्रिया सामने आ रही है।

लालू यादव की बेटी ने एक्स पर किया पोस्ट

राजलक्ष्मी यादव ने अपने X पर पोस्ट शेयर कर लिखा, हमारा संघर्ष जारी रहेगा। धन्यवाद @yadavtejashwi बिहार को प्रगति और विकास की ओर लेकर जाने के लिए… बिहार की जनता पर पूरा भरोसा है वो हमारा साथ देगी क्योंकि तेजस्वी के नेतृत्व ने ये साबित किया कि विकास के साथ सामाजिक न्याय को भी मज़बूत कर सकते हैं। Proud of you brother जिया हो बिहार के लाला @laluprasadrjd

इंडी गठबंधन को बड़ा झटका

लोकसभा चुनाव से पहले नीतीश कुमार का यह कदम विपक्षी दलों के गठबंधन I.N.D.I.A के लिए बड़ा झटका माना जा रहा है। दरअसल, नीतीश कुमार ही इंडिया गठबंधन के सूत्रधार माने जाते हैं। शुक्रवार को ही जेडीयू से जुड़े सूत्रों ने बताया था कि नीतीश कुमार इंडिया गठबंधन का संयोजक नहीं बनाए जाने और सीट शेयरिंग में हो रही देरी से नाराज थे.

बिहार में सीटों का समीकरण

बिहार में सबसे बड़ी पार्टी आरजेडी है. भाजपा के 78, जेडीयू के 45 और हम के 4 विधायक हैं. इन 3 दलों के विधायकों की कुल संख्या 127 है. सरकार बनाने के लिए 122 सीटों की जरूरत है।

Ad Image
Latest news
Ad Image
Related news