Thursday, September 26, 2024

पलटेंगे नीतीश! जदयू नेताओं के साथ सीएम आवास पर बैठक, बढ़ाई गई सुरक्षा

पटना। बिहार की राजनीति में फिर से बड़ा उलटफेर देखने को मिल सकता है। राजद और जदयू के बीच की तल्खी अब खुलकर सामने आ गई है। राजनीति में परिवारवाद पर सीएम नीतीश के बयान के बाद से दोनों पार्टी के बीच की दरार और बढ़ गई है। इसी बीच सीएम आवास पर नीतीश कुमार बैठक कर रहे हैं। इसमें JDU के मंत्री-विधायक शामिल हैं। साथ ही बैठक को लेकर सीएम आवास की सुरक्षा भी बढ़ा गई है।

सम्राट चौधरी दिल्ली रवाना

इधर बदलते सियासी घटनाक्रम को देखते हुए बीजेपी न भी अपनी हलचल तज कर दी है। पार्टी ने बिहार भाजपा प्रदेश अध्यक्ष सम्राट चौधरी को दिल्ली बुलाया है। उनके साथ पूर्व डिप्टी सीएम रेणु देवी भी दिल्ली के लिए रवाना हो गई हैं। पार्टी ने बिहार से आने वाले सभी मंत्रियों को दिल्ली पहुँचने को कहा है। सम्राट चौधरी साढ़े 6 बजे अमित शाह से मुलाकात कर सकते हैं। इससे पहले यह भी खबर आई थी कि बीजेपी ने अपने सभी विधायकों को पटना में रहने को कहा है।

लालू की बेटी ने बढ़ाया सियासी पारा

बता दें कि गुरुवार को रोहिणी आचार्य ने सोशल मीडिया साइट एक्स पर लिखा है कि समाजवादी पुरोधा होने का करता वही दावा है, हवाओं की तरह बदलती जिनकी विचारधारा है। बता दें कि कल नीतीश कुमार ने खुद को कर्पूरी ठाकुर का सच्चा अनुयायी बताया था। उन्होंने कहा था कि जिस तरह से कर्पूरी ठाकुर ने परिवारवाद को आगे नहीं बढ़ाया, वैसे ही मैंने भी कभी इसे आगे नहीं बढ़ाया। रोहिणी आचार्य ने लगातार तीन पोस्ट किये और कहा कि जब हुआ न कोई अपना योग्य, विधि का विधान कौन टाले ,जब खुद की नीयत में ही हो खोट। अक्सर कुछ लोग नहीं देख पाते हैं अपनी कमियां लेकिन किसी दूसरे पे कीचड़ उछालने को करते रहते हैं बदतमीजियां।

रोहिणी ने डिलीट किया पोस्ट

रोहिणी के इस पोस्ट पर नीतीश कुमार ने नाराजगी जताई तो उन्होंने इसे डिलीट कर दिया। अब नीतीश कुमार ने अपने मंत्रियों और विधायकों की बैठक बुलाई है। JDU के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष लल्लन सिंह , नीतीश कुमार के बेहद माने जाने वाले करीबी मंत्री संजय झा, प्रदेश अध्यक्ष उमेश कुशवाह समेत अन्य नेता मौजूद हैं। बता दें कि इससे पहले कैबिनेट बैठक को 15 मिनट में ख़त्म कर दिया गया। इस दौरान नीतीश कुमार ने तेजस्वी यादव से बात नहीं की।

Ad Image
Latest news
Ad Image
Related news