Friday, September 20, 2024

Bharat Ratna Karpuri Thakur: जानें क्यों बोले सीएम नीतीश कि पीएम ने हमको फ़ोन नहीं किया…

पटना। बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री व पिछड़ों के मसीहा कहे जाने वाले कर्पूरी ठाकुर की आज 100वीं जयंती (Bharat Ratna Karpuri Thakur)हैं। इससे पहले 23 जनवरी को सरकार ने उन्हें भारत रत्न देने का ऐलान किया। कर्पूरी ठाकुर को मरणोपरांत भारत रत्न से सम्मानित किए जाने पर बिहार के सीएम नीतीश कुमार ने पीएम मोदी को बधाई दी, साथ ही कांग्रेस पर तंज भी कसा है।

प्रधानमंत्री मोदी को बधाई

बता दें कि पटना में आयोजित रैली को संबोधित करते हुए सीएम नीतीश कुमार ने कहा कि खुशी की बात है कि जननायक कर्पूरी ठाकुर को भारत रत्न प्रदान किया गया। साल 2005 में जब हमारी सरकार आई उसके एक साल बाद 2007 से लेकर हर साल हम सभी सरकारों को लिखते रहे कि जननायक कर्पूरी ठाकुर को भारत रत्न दिया जाए। कांग्रेस सरकार को भी हमने कहा था कि उन्हें भारत रत्न दिया जाये लेकिन ये लोग नहीं करते थे। इस काम के लिए मैं प्रधानमंत्री जी को बधाई देते हूं।

हमको फ़ोन नहीं किये पीएम

सीएम ने आगे कहा कि ये लोग जिस भी वजह से कर्पूरी ठाकुर जी को भारत रत्न दें लेकिन हम लोग बहुत खुश हैं। पीएम ने रामनाथ ठाकुर को भी फ़ोन करके बधाई दी है तो मुझे अच्छा लगा है। हालांकि हमको फ़ोन करके बधाई नहीं दिए हैं लेकिन मैं आप मीडिया बंधुओं के माध्यम से प्रधानमंत्री जी को बधाई दे रहा हूं।

कौन थें कर्पूरी ठाकुर

कर्पूरी ठाकुर का जन्म समस्तीपुर के पितौंझिया में हुआ था। यह गांव अब कर्पूरीग्राम के नाम से जाना जाता है। कर्पूरी ठाकुर सामाजिक रूप से पिछड़ी समुदायों के विकास के लिए किये गए अतुलनीय कार्य के लिए जाने जाते हैं। बता दें कि वे स्वतंत्रता सेनानी, शिक्षक, राजनीतिज्ञ तथा दो बार बिहार के मुख्यमंत्री और एक बार उप मुख्यमंत्री रह चुके हैं।

Ad Image
Latest news
Ad Image
Related news