Friday, September 27, 2024

पीएम मोदी को थैंक यू बोलकर नीतीश ने बढ़ाई सियासी अटकलें , कर्पूरी ठाकुर पर एडिट किया पोस्ट

पटना। बिहार के सीएम नीतीश कुमार ने जननायक व पूर्व सीएम कर्पूरी ठाकुर को भारत रत्न दिए जाने पर प्रधानमंत्री मोदी को धन्यवाद कहा है। सीएम नीतीश कुमार ने मंगलवार रात सोशल मीडिया पर पोस्ट कर कर्पूरी ठाकुर को भारत रत्न मिलने पर बेहद ख़ुशी जाहिर की है। सीएम नीतीश ने इसे केंद्र सरकार का अच्छा फैसला बताया। हालांकि कुछ देर बाद सीएम नीतीश ने इस पोस्ट को एडिट किया और पीएम मोदी को धन्यवाद कहा।

जानिए मामला

दरअसल अपने पहले पोस्ट में नीतीश कुमार ने पीएम मोदी का जिक्र नहीं किया था। बाद में उन्होंने अपने पोस्ट को एडिट किया और नरेंद्र मोदी को धन्यवाद कहा। सीएम नीतीश ने अपने पोस्ट में लिखा कि पूर्व मुख्यमंत्री और महान समाजवादी नेता स्व॰ कर्पूरी ठाकुर जी को देश का सर्वोच्च सम्मान ‘भारत रत्न’ दिया जाना हार्दिक प्रसन्नता का विषय है। केंद्र सरकार का यह अच्छा निर्णय है। स्व॰ कर्पूरी ठाकुर जी को उनकी 100वीं जयंती पर दिया जाने वाला यह सर्वोच्च सम्मान दलितों, वंचितों और उपेक्षित तबकों के बीच सकारात्मक भाव पैदा करेगा। हम हमेशा से ही स्व॰ कर्पूरी ठाकुर जी को ‘भारत रत्न’ देने की मांग करते रहे हैं। वर्षों की पुरानी मांग आज पूरी हुई है। इसके लिए माननीय प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी को धन्यवाद।

अटकलें तेज

बता दें कि सीएम नीतीश का यह पोस्ट बिहार के सियासी गलियारों में चर्चा का विषय बना हुआ है। नीतीश कुमार ने अपना पहला पोस्ट मंगलवार रात सवा 9 बजे के करीब आया था। इस पोस्ट के करीब डेढ़ घंटे बाद सीएम ने इसे एडिट किया और पीएम मोदी को धन्यवाद कहा क्योंकि उन्होंने अपने पहले पोस्ट में प्रधानमंत्री का जिक्र नहीं किया था। सीएम के इस कदम को सियासी जानकर बदलाव का संकेत मान रहे हैं।

Ad Image
Latest news
Ad Image
Related news