Friday, September 27, 2024

68th BPSC: रिपेयरिंग शॉप चलाने वाले की बेटी बनीं बीपीएससी टॉपर, जानें कौन हैं प्रियांगी मेहता

पटना। बिहार लोक सेवा आयोग ने 68वीं संयुक्त (68th BPSC)परीक्षा का फाइनल रिजल्ट सोमवार देर शाम जारी कर दिया। इस परीक्षा में 322 अभ्यर्थी सफल हुए जिसमें पटना की प्रियांगी मेहता टॉपर बनी। टॉप 10 में 6 लड़कियों ने बाजी मारी है। बता दें कि कुल 767 अभ्यर्थियों ने इंटरव्यू दिया था जिसमें 322 का अंतिम रूप से चयन किया गया। टॉप करने वाली प्रियांगी मेहता के पापा रिपेयरिंग शॉप की दुकान चलाते हैं। आइये जानते हैं उनके बारे में-

सोशल मीडिया से बनाई दूरी

प्रियांगी पटना के संदलपुर की रहने वाली हैं। उन्होंने अपने पहले ही प्रयास में बीपीएससी (68th BPSC) में टॉप किया है जबकि यूपीएससी का मेंस पास कर इंटरव्यू की तैयारी कर रही हैं। प्रियांगी का कहना है कि सफल होने के लिए जरूरी है कि आप पढ़ाई के प्रति पूरी तरह से फोकस रहे और सोशल मीडिया से दूरी बना कर रखे। उन्होंने बताया कि अभी तक उनका कोई सोशल मीडिया प्रोफाइल भी नहीं है।

यूपीएससी पर ध्यान केंद्रित

प्रियांगी के पिता मिथिलेश कुमार पटना में ही इलेक्ट्रॉनिक गैजेट्स की रिपेयरिंग की दुकान चलाते हैं और उनकी मां अर्चना देवी एक गृहिणी हैं। प्रियांगी ने सत्यम इंटरनेशनल से 10वीं और अरविंद महिला कॉलेज से 12 वीं की हैं। उन्होंने अपना ग्रेजुएशन पॉलिटिकल साइंस में बीएचयू से किया है। प्रियांगी का कहना है कि उनक मुख्य लक्ष्य यूपीएससी है। मार्च में इंटरव्यू है तो उनका पूरा ध्यान अभी उसपर है।

ये हैं टॉप 10 अभ्यर्थी-

प्रियांगी मेहता
अनुभव
प्रेरणा सिंह
अंजली जोशी
सौरभ रंजन
असीम खान
अंजली प्रभा
अनुकृति मिश्रा
आकाश कुमार
मीमांसा

Ad Image
Latest news
Ad Image
Related news