Monday, September 16, 2024

INDIA Alliance: सीएम नीतीश ने संयोजक पद से किया इंकार, नहीं हुई सीट शेयरिंग पर चर्चा

पटना। इंडिया गठबंधन की पांचवी बैठक शनिवार को दो घंटे चली। बैठक के दौरान बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को कांग्रेस ने संयोजक बनने का प्रस्ताव दिया लेकिन उन्होंने इसे अस्वीकार कर दिया। उन्होंने कहा कि I.N.D.I.A गठबंधन का चेयरपर्सन कांग्रेस से बनना चाहिए। बताया जा रहा है कि मल्लिकार्जुन खड़गे को गठबंधन का चेयरपर्सन बनाया गया है। हालांकि इस बात की अभी तक आधिकारिक रूप से घोषणा नहीं की गई है।

नहीं हुई सीट शेयरिंग पर चर्चा

नीतीश कुमार के इंकार के बाद अब सवाल ये उठाया जा रहा है कि आखिकार उन्होंने संयोजक बनने से मना क्यों किया? मंत्री संजय झा ने बैठक के बाद बिहार सीएम हाउस से बाहर आने के बाद कहा कि नीतीश कुमार को संयोजक बनाने का प्रस्ताव दिया गया था लेकिन उन्होंने इस पद के लिए इंकार कर दिया। संजय झा ने कहा कि पार्टी इस पर आगे क्या निर्णय लेती है वो बैठक के बाद तय किया जायेगा।

शामिल हुए ये नेता

संजय झा ने बताया कि बैठक के दौरान सीट शेयरिंग या अन्य मुद्दों पर किसी प्रकार की कोई बातचीत नहीं की गई है। मीटिंग में नीतीश कुमार के अलावा जदयू से संजय झा और ललन सिंह, राजद अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव, डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव, एनसीपी चीफ शरद पवार, दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल भी शामिल हुए।

Ad Image
Latest news
Ad Image
Related news