Saturday, September 28, 2024

Manish Kashyap: आज जेल से रिहा हो सकते हैं मनीष कश्यप, पटना हाईकोर्ट से मिली है जमानत

पटना। बिहार के चर्चित यूट्यूबर मनीष कश्यप को पटना हाईकोर्ट से जमानत मिल चुकी है। तमिलनाडू में बिहारी मजदूरों की पिटाई का फेक वीडियो प्रसारित करने के आरोपी यूट्यूबर मनीष कश्यप आज जेल से बाहर आ सकते हैं। मनीष कश्यप को बिहार की बेऊर जेल में रखा गया है। मनीष पूरे नौ महीने बाद जेल से रिहा होंगे। वैैसे तो मनीष की रिहाई शुक्रवार को ही हो जाती लेकिन रिहाई के जो कागजात पटना की बेऊर जेल प्रशासन को सौंपे गए उनमें कुछ गड़बड़ी होने की वजह से देरी हुई।

9 महीने बाद जेल से मिलेगी रिहाई

वहीं मनीष की रिहाई की उम्मीद में सैकड़ों समर्थक बेऊर जेल के बाहर इकट्ठे हुए। आज शनिवार को ये माना जा रहा है कि मनीष कश्यप की रिहाई हो सकती है। तमिलनाडू में बिहारियों पर हमले के कथित वीडियो वायरल करने को लेकर मनीष के खिलाफ मदुरै में केस दर्ज हुआ था। जिसकी वजह से उन्हें कुछ समय तक मदुरै जेल में भी रखा गया था। इसके बाद प्रोजक्शन वारंट पर बिहार पुलिस उन्हें पटना लेकर आई थी। जिसके बाद अब मनीष को सभी मामलों में जमानत मिल गई है।

जानिए मामला

तमिलनाडु में बिहार के मजदूरों के साथ कथित फर्जी वीडियो को लेकर यूट्यूबर मनीष कश्यप के खिलाफ बिहार पुलिस की आर्थिक अपराध इकाई ने FIR दर्ज किया था। छापेमारी शुरू होने पर मनीष बिहार छोड़कर भाग गया। उसकी तलाश में जगह-जगह छापेमारी की गई। 18 मार्च को दूसरे केस में बेतिया पुलिस ने मनीष के घर की कुर्की जब्ती शुरू की तो उसने स्थानीय थाने में आकर सरेंडर कर दिया। EOU की टीम ने उसे बाद में जेल भेज दिया। 30 मार्च को तमिलनाडु पुलिस उसे अपने साथ ले गई। तब से वह जेल में बंद थे।

Ad Image
Latest news
Ad Image
Related news