Thursday, September 19, 2024

Mallikarjun Kharge: विपक्ष के PM चेहरे के रूप में खरगे का नाम आने पर चिराग ने नीतीश पर साधा निशाना

पटना। मंगलवार यानी 19 दिसंबर को आगामी लोकसभा चुनाव 2024 के लिए INDIA अलायंस की चौथी बैठक राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में आयोजित की गई। इस बैठक में 28 दलों के प्रमुख नेता शामिल हुए। इसमें प्रदेश के सीएम नीतीश कुमार ने भी शिरकत की। इस बैठक में पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे का नाम प्रधानमंत्री चेहरे के लिए आगे कर दिया। उनके नाम पर दिल्ली के सीएम केजरीवाल ने भी सहमति जताई है। बताया जा रहा है कि इस वजह से सीएम नीतीश और लालू यादव नाराज हैं।

नीतीश कुमार दलित विरोधी

वहीं अब इसपर लोक जनशक्ति पार्टी (रामविलास) के सांसद चिराग पासवान ने प्रतिक्रिया दी है। जमुई सांसद ने कहा कि मल्लिलकार्जुन खरगे के नाम पर नीतीश कुमार का विरोध करना स्वाभाविक है क्योंकि वे दलित समुदाय से हैं। पीएम मोदी भी कई मौकों पर उदाहरण देकर यह साफ कर चुके हैं कि वे (नीतीश कुमार) किस तरह दलित समुदाय के खिलाफ हैं। वे ( नीतीश कुमार) दलित समुदाय के किसी व्यक्ति को आगे बढ़ते नहीं देख सकते।

29 दिसंबर को बुलाई बैठक

इसी बीच जदयू ने 29 दिसंबर को राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक बुलाई है। साथ ही इसी दिन राष्ट्रीय परिषद की भी बैठक बुला ली गई है। ऐसे में अब सवाल उठने लगे हैं कि क्या जदयू में किसी बात को लेकर खिचड़ी पक रही है। बता दें कि जदयू की राष्ट्रीय कार्यकारिणी में 99 सदस्य हैं जबकि राष्ट्रीय परिषद में 200 सदस्य हैं। 29 को सुबह में पार्टी पदाधिकारी की बैठक होगी और इसके ठीक बाद दोपहर में राष्ट्रीय परिषद की बैठक होगी। सबकी नजरें इस बैठक पर टिकी हुई है कि इसमें क्या निर्णय लिए जाते हैं।

Ad Image
Latest news
Ad Image
Related news