Thursday, September 19, 2024

I.N.D.I.A Alliance Meeting: आज दिल्ली में इंडिया गठबंधन की बैठक, कई अहम मुद्दों पर होगी चर्चा

पटना। देश की राजधानी दिल्ली में आज इंडिया गठबंधन की बैठक होनी है। इस बैठक में 27 दलों के नेताओं के हिस्सा लेने की संभावना है। जिसमें शामिल होने के लिए सीएम नीतीश कुमार, पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी, राजद सुप्रीमो लालू यादव और डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव समेत कई बड़े नेता दिल्ली पहुंचे हैं। बता दें कि ये इंडिया गठबंधन की चौथी महत्वपूर्ण बैठक है।

कई अहम मुद्दों पर होगी चर्चा

ऐसे में इंडिया गठबंधन के नेताओं के अनुसार बैठक में लोकसभा चुनाव के लिए सीट बंटवारे, साझा रणनीति और न्यूनतम साझा कार्यक्रम पर चर्चा की जा सकती है। जानकारी के अनुसार बैठक में झारखंड के सीएम हेमंत सोरेन शीतकालीन सत्र और गुमला में पूर्व निर्धारित कार्यक्रम में व्यस्तता के कारण शामिल नहीं होंगे। उनकी जगह झामुमो के सांसद विजय हांसदा, महुआ माजी व झामुमो महासचिव सुप्रिया भट्टाचार्य शामिल होंगे।

सीट शेयरिंग पर बात

वहीं बिहार के डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव ने इंडिया गठबंधन के संबंध में कहा कि इंडिया गठबंधन का भविष्य उज्जवल है। इस बार देश में गठबंधन की सरकार बनेगी। हम लोग भाजपा की मौजूदा सरकार को उखाड़ फेंकेंगे। तेजस्वी यादव ने बताया कि सीट शेयरिंग पर बात होगी। साथ ही ये भी तय किया जाएगा की कौन- कहां से चुनाव लड़ेगा। इसे लेकर पहले ही कमेटी बनाई गई है। इस कमेटी ने कई चीजों को लेकर चर्चा की है। चुनाव को लेकर सभी तैयारियां की जा रही हैं।

Ad Image
Latest news
Ad Image
Related news