Friday, September 20, 2024

Tejashwi Yadav: नौंवी फेल की आलोचना पर तेजस्वी यादव का करारा जवाब, मां-बाप सीएम…

पटना। बिहार के डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव ने अपने नौंवी फेल को लेकर आलोचना करने वालों को करारा जवाब दिया। दरअसल तेजस्वी यादव शनिवार को पटना के सेंट माइकल हाईस्कूल में आयोजित 50वें वार्षिक खेल दिवस के कार्यक्रम में शामिल हुए। कार्यक्रम में मंच पर संबोधित करने के दौरान डिप्टी सीएम ने कहा कि वो दो-दो सीएम के बच्चे रहे हैं। उनके पिता लालू यादव और मां राबड़ी देवी सीएम थीं। उन्होंने कहा कि हम चाहते तो डिग्री मिल ही जाती। मगर हमने ईमानदारी से काम किया।

बिहार की नई स्पोर्ट्स नीति

तेजस्वी यादव ने कहा कि कई लोगों के पास जाली डिग्रियां हैं लेकिन हमने फर्जी डिग्री नहीं ली। इस दौरान डिप्टी सीएम ने बच्चों को संबोधित करते हुए कहा कि आप लोग पढ़िए-लिखिए, खूब खेलिए और तरक्की कीजिए। अपने माता-पिता से कहें कि पुरानी कहावत नहीं चलेगी कि पढ़ोगे-लिखोगे तो बनोगे नवाब, खेलोगे-कूदोगे तो बनोगे खराब। आज के समय में पढ़ाई-लिखाई के साथ खेलकूद में भी आगे रहना जरुरी है। उन्होंने नई स्पोर्ट्स नीति का ऐलान करते हुए कहा कि जो मेडल लाएंगे, उन्हें सरकारी नौकरी दी जाएगी। अब बिहार सरकार 81 खिलाड़ियों को एसआई, बीडीओ जैसी नौकरी देने जा रही है।

डिप्टी सीएम की शिक्षा की आलोचना

बता दें कि डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव की शिक्षा को लेकर कई बार विपक्ष की तरफ से तंज कसा जाता रहा है। उन्होंने कक्षा 9वी तक पढ़ाई की है। जिसके लिए अक्सर उनकी आलोचना की जाती है। पिछले दिनों जन सुराज के रणनीतिकार प्रशांत किशोर ने भी कहा था कि तेजस्वी यादव की पहचान नौंवी फेल आदमी के तौर पर है।

Ad Image
Latest news
Ad Image
Related news