Monday, September 16, 2024

Parliament Security Breach: संसद सुरक्षा सेंध के मास्टरमाइंड ललित झा के पिता का बयान, बेटे को फंसाया गया है

पटना। संसद सुरक्षा उल्लंघन की घटना के मुख्य आरोपी और कथित मास्टरमाइंड ललित झा को शुक्रवार को दिल्ली की एक अदालत में पेश कर सात दिन की पुलिस हिरासत में भेजा गया है। इस दौरान ललित झा के माता-पिता का बयान भी सामने आया है। ललित के माता पिता का कहना है कि उनके बेटे को फंसाया गया है। वो बेटे को इंसाफ दिलाकर रहेंगे। वहीं ललित झा के दोस्तों का कहना है कि ललित थोड़ा क्रांतिकारी टाइप का युवा है, हो सकता है कि वो कुछ गलत लोगों के बहकावे में आ गया हो, जिसकी वजह से उसने ऐसी हरकत की।

परिजनों को नहीं हो रहा विश्वास

वहीं ललित झा के परिजनों का कहना है कि उन्होंने टीवी चैनलों पर जब ललित को देखा तो वो हैरान रह गए। उन्हें नहीं पता कि वो इन सब में कैसे शामिल हो गया। ललित झा के माता-पिता ने कहा कि वो अपने बेटे को इंसाफ दिलाने के लिए कोर्ट की शरण में जाएंगे। ललित के माता-पिता ने बताया कि 10 दिसंबर को ही ललित उन्हें दरभंगा आने वाले ट्रेन में बैठाकर लौट गया था। संसद में हुई गतिविधि के बारे में आज तक किसी से चर्चा नहीं हुई। ललित के पिता का कहना है कि आप आसपास के लोगों से भी पूछ सकते है मेरा बेटा ऐसा नहीं है।

कोचिंग और होम ट्यूशन देता था ललित

बता दें कि पुलिस ने जो खुलासा किया है उनके अनुसार, ललित झा संसद में सेंध मामले का मास्टरमाइंड है। साथ ही पुलिस लगातार इस मामले की जांच कर रही है। ललित झा बिहार में दरभंगा के अलीनगर थाना के रामपुर उदय गांव का रहने वाला है। उसने गांव के ही स्कूल से 7वीं कक्षा तक पढ़ाई की है। इसके बाद ललित का दाखिला 2008 में कोलकाता के महेश्वरी स्कूल में कराया गया। वो कोलकाता से 5 वर्ष पहले बीए तक की पढ़ाई करने के बाद कोचिंग संस्थान में भी पढ़ाता था और होम ट्यूशन भी दिया करता था, जिसमें वो दसवीं तक के बच्चों को पढ़ाता था।

Ad Image
Latest news
Ad Image
Related news