Thursday, September 19, 2024

Chhote Sarkar Killed: दानापुर के कोर्ट परिसर में हुई छोटे सरकार की हत्या के बाद एक्टिव हुए अधिकारी

पटना। बिहार की राजधानी पटना से सटे दानापुर में कैदी अभिषेक सिंह उर्फ छोटे सरकार की शुक्रवार को कोर्ट परिसर में दो हथियारबंद हमलावरों ने गोली मारकर हत्या कर दी थी। बता दें कि घटना के दौरान कैदी छोटे सरकार को अपराधिक मामले में पेशी के लिए बेउर सेंट्रल जेल से कोर्ट लाया जा रहा था। इस हत्या के मामले में पुलिस ने दो नाबालिग शूटरों को पुलिस ने हिरासत में ले लिया है।

घटनाओं की समीक्षा

इस घटना को गंभीर विषय बताते हुए पटना के जिला मजिस्ट्रेट चन्द्रशेखर सिंह ने शनिवार को बताया, कल की घटना के बाद दानापुर सहित पटना के सभी अदालत परिसरों का नए सिरे से सुरक्षा ऑडिट करने का फैसला किया गया है। बता दें कि इससे पहले भी इस तरह के मामले सामने आ चुके हैं। भविष्य में ऐसी घटनाओं पर रोक लगाने के लिए इसकी समीक्षा करने की आवश्यकता है।

चौबीसों घंटे रखी जाएगी निगरानी

चन्द्रशेखर सिंह ने कहा की हम जल्द ही पटना के सभी अदालत परिसरों की सुरक्षा ऑडिट करने के लिए विशेषज्ञों की एक टीम का गठन करेंगे। ऑडिट में पर्याप्त सुरक्षाकर्मियों की तैनाती का नए सिरे से मूल्यांकन, उच्च रिजॉल्यूशन वाले सीसीटीवी कैमरों के माध्यम से अदालत भवनों की चौबीसों घंटे निगरानी की जाएगी। साथ ही अच्छे कवरेज क्षेत्र, मेटल डिटेक्टरों और एक्स-रे स्कैनर आदि की भी व्यवस्था की जाएगी। उन्होंने आगे कहा कि अदालत परिसरों में प्रवेश करने वाले सभी लोगों की अदालत परिसरों के प्रवेश बिंदुओं पर गहन जांच की जानी चाहिए। सिंह ने कहा कि हम सुनिश्चित करेंगे कि मेटल डिटेक्शन, बैगेज स्कैनिंग आदि में तकनीकों का इस्तेमाल किया जाए।

Ad Image
Latest news
Ad Image
Related news