Monday, September 16, 2024

Ganga Water Scheme: CM नीतीश द्वारा गंगा जल आपूर्ति योजना का लोकार्पण, अब 17 वार्डों में पहुंचेगा पानी

पटना। बिहार के नवादा जिले में गंगा जल आपूर्ति योजना का मुख्यमंत्री नीतीश कुमार द्वारा लोकार्पण किया गया। साथ ही दक्षिण बिहार को गंगा जल के रूप में एक बड़ी सौगात भी दी गई है। जिसमें नवादा नगर के 17 वार्डों के 13 हजार 965 घरों में प्रतिदिन 135 लीटर गंगा जल की आपूर्ति घरेलू कार्यों के लिए कर दी गई है। कार्यक्रम के दौरान नीतीश कुमार ने गंगा पेय जल का इस्तेमाल करके भी देखा। इस अवसर पर जल संसाधन मंत्री संजय कुमार झा और उद्योग मंत्री सह जिला प्रभारी मंत्री समीर कुमार महासेठ मौजूद रहे।

घर-घर पहुंचेगा गंगा जल

गौरतलब है कि मोकामा के हाथीदह से स्टील पाइप लाइन के जरिए राजगीर के समीप नवादा जिले के नारदीगंज प्रखंड मोतनाजे गांव स्थित डिटेंशन कैंप तक गंगा जल लाया गया था। जिसके बाद 20 किलोमीटर की दूरी तय करते हुए नवादा के पौरा गांव स्थित शोधित जल संयंत्र तक गंगा का पानी लाया गया। साथ ही पौरा गांव से करीब 13 किलोमीटर दूरी तय करते हुए नवादा नगर में लोगों के घरों तक गंगा का पानी पहुंचाया जाएगा। बता दें कि इसके पहले राजगीर, गया व बोधगया में लोगों के घरों तक गंगा का पानी पहुंचाया जा रहा है।

कई अधिकारियों का सम्मान

बता दें कि पौरा गांव पहुंचे मुख्यमंत्री नीतीश कुमार द्वारा जल संसाधन विभाग के कई अधिकारियों को प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया गया। इस दौरान जल संसाधन विभाग के अपर मुख्य सचिव चैतन्य प्रसाद समेत दर्जन भर अधिकारियों को प्रशस्ति पत्र दिया गया। यहां मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की सुरक्षा को लेकर चाक-चौबंद व्यवस्था की गई थी।

Ad Image
Latest news
Ad Image
Related news