Monday, September 16, 2024

Dalai Lama Bihar Visit: दलाई लामा का बोधगया में आगमन, बौद्ध धर्मगुरु की एक झलक मिलते ही श्रद्धालुओं की नम हुई आंखें

पटना। तिब्बत के बौद्ध धर्मगुरु दलाई लामा (Dalai Lama) शुक्रवार की सुबह बोधगया पहुंचे। इस दौरान उनकी एक झलक पाने के लिए सुबह से ही सड़कों पर श्रद्धालु खड़े रहे। श्रद्धालुओं की लंबी–लंबी कतार लगी रही। इस दौरान दलाई लामा विशेष विमान से गया इंटरनेशनल एयरपोर्ट पहुंचे। जहां जिला प्रशासन की ओर से डीएम डॉ. त्यागराजन एसएम, एसएसपी आशीष भारती, सीटी एसपी हिमांशु ने गया एयरपोर्ट पर उनका भव्य स्वागत किया।

धर्मगुरु के इंतजार में सुबह से ही जुटी भीड़

इसके बाद एयरपोर्ट से कड़ी सुरक्षा के बीच धर्मगुरु बोधगया स्थित प्रवास स्थल तिब्बत मॉनेस्ट्री पहुंचे। उनके आगमन से पहले ही घंटों कतारबद्ध श्रद्धालु खड़े रहे। लोग धर्मगुरु के लिए हाथों में खादा लिए हुए इंतजार करते दिखाई दिए। लोगों ने जैसे ही दलाई लामा की एक झलक देखी उनकी आंखें नम हो गईं। वहीं दलाई लामा ने भी हाथ हिलाकर सड़क किनारे खड़े श्रद्धालुओं का अभिवादन किया।

सुरक्षा का पुख्ता इंतजाम

बता दें कि दलाई लामा के प्रवास के दौरान गया डीएम डॉ. त्यागराजन एसएम, एसएसपी आशीष भारती, सीटी एसपी हिमांशु और बोधगया एसडीपीओ सौरभ जायसवाल खुद सुरक्षा व्यवस्था की मॉनिटरिंग कर रहे हैं। इस वक्त धर्मगुरु दलाई लामा की सुरक्षा को देखते हुए पूरे मंदिर क्षेत्र को अभेद किले के रुप में तब्दील कर दिया गया है। बोधगया के विभिन्न मठों, होटल, गेस्ट हाउस, होम स्टे आदि पर भी सुरक्षा की नजर से विशेष निगरानी की जा रही है। संदिग्धों पर नजर रखने के लिए पुलिस बल, पुलिस पदाधिकारियों की प्रतिनियुक्ति के साथ-साथ सीसीटीवी कैमरे द्वारा भी निगरानी रखी जा रही है।

Ad Image
Latest news
Ad Image
Related news