Thursday, September 19, 2024

Gulam Rasool Balyavi: JDU नेता का लालू-नीतीश पर हमला, आबादी के हिसाब से मांगी हिस्सेदारी

पटना। बिहार में जाति आधारित जनगणना की रिपोर्ट जारी होने के बाद से ही ये मुद्दा चर्चा में बना हुआ है। इस पर लगातार विरोध भी जारी है। इसी बीच सीतामढ़ी में एक रैली को संबोधित करते हुए जेडीयू के राष्ट्रीय महासचिव गुलाम रसूल बिलयावी ने लालू यादव और नीतीश कुमार पर जाति आधारित जनगणना को लेकर निशाना साधा है।

आबादी के हिसाब से मिले हिस्सेदारी

गुलाम रसूल बलियावी का कहना है कि हमें आबादी के हिसाब से हिस्सेदारी चाहिए। उन्होंने कहा कि तीन राज्यों के चुनाव परिणाम ने बता दिया है कि धर्मनिरपेक्ष कहलाने वाली पार्टियों के पास अपने जात तक का वोट नहीं है धर्मनिरपेक्ष कहलाने वाले लोग हमारे वोट पर नेता बन बैठे हैं।

सब में मिले 18 प्रतिशत की हिस्सेदारी

जेडीयू नेता ने आगे कहा कि बिहार में हम लोगों की 18 फीसदी हिस्सेदारी है। जब तीन प्रतिशत वाला हुकूमत बना सकता है, छह प्रतिशत वाला 4-4 मंत्रालय ले सकता है और 12-13 प्रतिशत वाला डिप्टी सीएम से लेकर 9 मंत्रालय ले सकता है तो बलियावी ने तय कर लिया है कि जिसकी जितनी संख्या भारी, उसकी उतनी हिस्सेदारी। उन्होंने कहा कि ये 18 प्रतिशत की हिस्सेदारी स्कूल, कॉलेज, पुलिस, एसपी, डीएम, मेडिकल सभी क्षेत्रों में लेंगे। ये लड़ाई होनी चाहिए। मुझे कोई क्या देगा? दम होगा तो छाती फाड़कर हिस्सा निकालकर बच्चों को दे दूंगा।

Ad Image
Latest news
Ad Image
Related news