Thursday, September 19, 2024

Lalu Yadav: गृह मंत्री के बयान पर लालू यादव की तीखी प्रतिक्रिया, बोले अमित शाह को कोई जानकारी नहीं

पटना। बिहार के आरजेडी सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव इन राजनीति में काफी सक्रिय नजर आ रहे हैं। उन्होंने गुरुवार को कई मुद्दों पर मीडिया से बातचीत के दौरान केंद्र सरकार और अमित शाह पर निशाना साधा। लालू प्रसाद यादव ने कहा, अमित शाह को कोई जानकारी नहीं है। पीओके और जम्मू-कश्मीर में अभी जो हमले हो रहे हैं उन सबके लिए अमित शाह ज़िम्मेदार हैं। इंडिया गठबंधन की बैठक को लेकर लालू प्रसाद यादव ने कहा कि 17 और 18 दिसंबर को बैठक होनी है। 2024 चुनाव को लेकर उन्होंने कहा कि हम लोग की तैयारी पूरी है।

जानें अमित शाह का बयान

दरअसल, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने बुधवार को लोकसभा में कहा कि देश के प्रथम प्रधानमंत्री पंडित जवाहरलाल नेहरू के कार्यकाल के दौरान हुए दो ‘बड़े ब्लंडर’ का खामियाजा जम्मू-कश्मीर को सालों तक भुगतना पड़ा। जम्मू कश्मीर आरक्षण (संशोधन) विधेयक, 2023 और जम्मू कश्मीर पुनर्गठन (संशोधन) विधेयक, 2023 पर सदन में हुई चर्चा का जवाब देते कहा कि नेहरू की ये दो गलतियां 1947 में आजादी के कुछ समय बाद पाकिस्तान के साथ युद्ध के समय संघर्ष विराम करना और जम्मू-कश्मीर के मामले को संयुक्त राष्ट्र ले जाने की थी।

जेडीयू नेता ने किया समर्थन

जहां एक तरफ राजद सुप्रीमों लालू यादव ने इस इस मुद्दे अमित शाह पर हमला बोला है, वहीं दूसरी तरफ जेडीयू के सांसद सुनील कुमार पिंटू ने केंद्रीय मंत्री अमित शाह की बात का समर्थन किया है। उन्होंने कहा कि नेहरू से हमारे इतिहास में गलतियां हुई हैं। इसलिए आज पीओके पर किसी और का कब्जा है। इतिहास में की गई गलती का हम खामियां भुगत रहे हैं। पार्टी लाइन की बात नहीं है लेकिन सच्चाई यही है। पीओके पर कब्जे के लिए सीधे जिम्मेदार नेहरू थे।

Ad Image
Latest news
Ad Image
Related news