Thursday, September 19, 2024

Sunil Kumar Pintu: जेडीयू सांसद कर रहे पीएम मोदी के गुणगान, पार्टी ने मांगा इस्तीफा

पटना। देश के पांच राज्यों में विधानसभा चुनाव के नतीजों की घोषणा हो चुकी है। जिनमें से तीन राज्यों यानी मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़ और राजस्थान में बीजेपी ने भारी बहुमत के साथ सरकार बना ली है। इसमें कांग्रेस को सिर्फ तेलंगाना में ही जीत हासिल हुई। कांग्रेस के इस बुरे प्रदर्शन के बाद अब सियासत तेज है। इसी बीच जेडीयू के एक सांसद ने बीजेपी की प्रचंड जीत को देखते हुए अपनी ही पार्टी से बगावत कर दी है।

जेडीयू नेता ने की पीएम मोदी की तारीफ

जहां नीतीश कुमार (Nitish Kumar) दिन-रात प्रधानमंत्री मोदी पर तंज कसते नहीं थकते। वहीं, दूसरी तरफ उन्हीं के सांसद नरेंद्र मोदी की खूब तारीफ करते दिखाई दिए हैं। दरअसल, जेडीयू के सांसद सुनील कुमार पिंटू ने कहा कि चार राज्यों के चुनाव परिणामों में साफ दिख रहा है कि मोदी का मैजिक चल गया है। चार राज्यों में से तीन राज्यों में बीजेपी ने प्रचंड बहुमत से अपनी सरकार बनाई है। उन्होंने आगे कहा कि जो नारा भाजपा ने दिया है कि ‘मोदी है तो मुमकिन है और मोदी का मैजिक है’, ये पूरी तरह से सही साबित हुआ। सुनील कुमार ने कहा कि जनता ने बीजेपी के नारे पर अपनी मुहर लगा दी है। जनता ने बता दिया है कि मोदी का मैजिक है।

पीएम के बयान का समर्थन

इतना ही नहीं जब जेडीयू सांसद से पीएम मोदी के बयान को लेकर सवाल किया गया कि पीएम ने सिर्फ 4 जातियों को महत्वपूर्ण बताया है , गरीब-युवा-महिला-किसान तो इस पर सांसद सुनील कुमार पिंटू ने कहा कि यह बात तो सही है। आज देश को आजाद हुए 70 साल से ज्यादा हो चुके हैं लेकिन आज भी हमारे किसानों की स्थिति खराब है। युवाओं के पास भी रोजगार नहीं है। मोदी जी का यह प्रयास सही है। जेडीयू सांसद ने कहा कि जब तक यह चार जातियां ऊपर नहीं आएंगी, तब तक हम देश का विकास नहीं कर पाएंगे। देश से गरीबी को हटाना बहुत जरूरी है। अगर 2027 तक विकसित राज्य बनना है तो यह तभी संभव होगा जब इन 4 जातियों पर सरकार ध्यान देगी।

जेडीयू ने की इस्तीफे की मांग

वहीं दूसरी तरफ अपनी ही पार्टी के सांसद के मुंह से पीएम मोदी के गुणगान सुनने के बाद जेडीयू बुरी तरह तिलमिला गई है। इसी कारण जेडीयू सांसद को उनकी ही पार्टी ने संसद की सदस्यता से इस्तीफा देने तक की नसीहत दी है। बता दें कि सुनील कुमार पिंटू सीतामढ़ी से जेडीयू के लोकसभा सांसद हैं। पार्टी का कहना है कि जेडीयू के टिकट पर सुनील कुमार पिंटू चुनाव जीते और अब वो प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का गुणगान कर रहे हैं। अगर सुनील कुमार पिंटू, नरेंद्र मोदी से इतने ही प्रभावित है तो उन्हें लोकसभा चुनाव से पहले ही संसद से इस्तीफ देना चाहिए।

Ad Image
Latest news
Ad Image
Related news