Thursday, September 19, 2024

Bihar Teacher : केके पाठक ने बताया कब मिलेगा BPSC में चयनित शिक्षकों का वेतन

पटना। बिहार शिक्षा विभाग के अपर मुख्य सचिव केके पाठक लगातार स्कूलों में औचक निरीक्षण करते नज़र आ रहे हैं। अब वह मुंगेर स्थित जिला शिक्षा एवं प्रशिक्षण संस्थान पंहुचे। इस दौरान उन्होंने नए शिक्षकों को संबोधित किया। उन्होंने कहा कि स्कूलों में दसवीं कक्षा के बाद हर हाल में ड्राप आउट रोकना है। शिक्षकों को समय पर वेतन भी मिलेगा और 7 दिसंबर से पहले नवनियुक्त का वेतन उनके खाते में चला जाएगा। साथ ही यह भी कहा गया, आप हौसला बुलंद रखकर बच्चों का भविष्य बेहतर बनाएं।

नवनियुक्त शिक्षकों को किया संबोधित

शिक्षा विभाग के अपर मुख्य सचिव केके पाठक शुक्रवार की रात मुंगेर पहुंचे। यहां जिला शिक्षा एवं प्रशिक्षण संस्थान में उन्होंने BPSC में चयनित नवनियुक्त शिक्षकों को निर्देश दिया। केके पाठक ने कहा, छह माह या वर्ष में एक बार सभी शिक्षकों का रिफ्रेशर कोर्स होगा। शिक्षा व्यवस्था ठीक रही तो गांवों में भी परिवर्तन दिखाई देगा। उन्होंने कहा कि आप सभी की पोस्टिंग गांव में हुई है। गांव में विद्यालय के पास ही सभी अपना आवास रखें और पूरे मनोयोग से बच्चों को पढ़ाएं। केके ने कहा कि नवनियुक्त शिक्षकों को बहुत बड़ी जिम्मेदारी दी गई है, जिसे बखूबी से निभाना है। गांव के लोगों को ये सोचकर आपका इंतजार है कि BPSC के नियुक्त शिक्षक हमारे गांव में आएंगे।

1 जनवरी को मिलेगा वेतन

इसके अलावा केके पाठक ने कहा कि गांव के लोग सोच रहे हैं कि आपके आने से उनके बच्चों को एक नई सोच और उच्चस्तरीय शिक्षा प्राप्त होगी तो आप लोग गांव जाएं। किसी ने अफवाह उड़ा दी है कि एक लाख शिक्षक की भर्ती कर तो लिए हैं लेकिन विभाग पैसे कहां से देगा सबको। सरकार के पास तो पैसे ही नहीं हैं मगर आप लोग चिंता न करें। आप लोगों को समय पर पैसे मिलेंगे। 7 दिसंबर से पहले नवनियुक्त शिक्षकों को वेतन मिल जाएगा और दिसंबर माह का वेतन 1 जनवरी 2024 को मिलेगा। दिसंबर माह में एक लाख शिक्षक और आ जाएंगे, जो शिक्षकों की कमी है वो पूरी हो जाएगी।

विद्यालय में हुई है बच्चों की संख्या में बढ़ोतरी

यहां कार्यक्रम में जिलाधिकारी अवनीश कुमार सिंह भी मौजूद रहे। उन्होंने कहा लोग बीपीएससी शिक्षकों का इंतजार कर रहे थे। विद्यालय में बच्चों की संख्या में बढ़ोतरी हुई है। समाज आप शिक्षकों को काफी सम्मान देगा। बिहार के नवनिर्माण में आप सभी सहयोग करें।

Ad Image
Latest news
Ad Image
Related news