Friday, September 20, 2024

Ashiwini Choubey: अश्विनी चौबे का CM नीतीश पर बड़ा हमला, बोले- मंशा साफ नहीं…

पटना। केंद्रीय मंत्री अश्विनी चौबे दिल्ली से पटना पहुंचे थे। यहां उन्होंने पटना एयरपोर्ट पर बड़ा बयान दिया है। दरअसल, मीडिया द्वारा अश्विनी चौबे से यह सवाल किया गया कि बीजेपी पर आरोप लग रहे हैं कि पार्टी पिछले दरवाजे से जातिगत गणना की तरह बिहार में लागू 65% आरक्षण को भी कोर्ट में घसीटना चाहती है, इस पर पार्टी का क्या जवाब है? इस सवाल के जवाब में अश्विनी चौबे ने कहा कि सरकार की मंशा साफ नहीं है। जो वास्तव में समाज के शोषित लोग हैं, उनके प्रति इनका ध्यान ही नहीं है। उन्होंने कहा कि राजनीतिक दृष्टिकोण से जो हर तरह से ऊंचे हैं, वह ऊंचे बनते रहें। क्या लालू यादव राजनीतिक परिवार से संबंध रखते हैं तो क्या उन्हीं के वंश का विकास हो? जब तक समाज के अंतिम पायदान पर बैठे व्यक्ति का विकास नहीं होगा, तब तक बिहार का विकास संभव नहीं है। अश्विनी चौबे ने कहा कि ये सब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के अगुवाई में हो रहा है।

केंद्रीय मंत्री का नीतीश कुमार पर हमला

केंद्रीय मंत्री अश्विनी चौबे ने बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर तंज कसते हुए कहा कि वह बिहार को 90 के दशक में ले जा रहे हैं। वह सामाजिक व्यवस्था का अभाव पैदा कर रहे हैं। वो सनातन शक्ति को तोड़ना चाहते हैं या हिंदुत्व को तोड़ना चाहते हैं लेकिन सनातन और हिंदुत्व कभी टूट नहीं सकता। हम जोड़ने वाले लोग हैं, तोड़ने वाले लोग नहीं हैं। ऐसे में वह बीजेपी पर मनगढ़ंत आरोप लगा रहे हैं। जो लोग यह कर रहे हैं वह अपने आप हार जाएंगे।

जेडीयू के तंज पर अश्विनी चौबे का जवाब

वहीं, हाल ही में बापू सभागार में बीजेपी द्वारा आयोजित झलकारी बाई के कार्यक्रम में पूरा बापू सभागार खाली रहा था, जिसपर जेडीयू ने तंज कसा। अब इस मामले में अश्विनी चौबे ने कहा कि बीजेपी में भीड़ अपने आप आती है। बीजेपी किसी को पैसे देकर नहीं बुलाती। चाहे आंध्र प्रदेश में हो या चाहे कहीं और लोग प्रधानमंत्री की सभा में भी अपने आप जुटते हैं। इनके(जेडीयू) के कहने से कुछ नहीं होने होता।

शिक्षकों के दो शिफ्ट में काम करने को बताया सही

यही नहीं बिहार में शिक्षकों की छुट्टी के बाद अब शिक्षक दो शिफ्ट में काम करेंगे। इस फैसले पर अश्विनी चौबे ने कहा कि बच्चों की पढ़ाई जरूरी है। दो शिफ्ट में काम करेंगे तो जो सनातन की छुट्टी काटेगा वह अपने कट जाएगा। इस दौरान दो शिफ्ट में काम करने को लेकर उन्होंने कहा कि काम करने पर शिक्षकों को उचित मानदेय मिलना चाहिए। इसके अलावा जेडीयू में मंत्री रत्नेश सदा और अशोक चौधरी के बीच चल रहे विवाद का ऑडियो वायरल होने के बाद उन्होंने कहा कि यह लोग अपने पूर्वजों को गाली देते हैं। यह लोग आपस में लड़ेंगे-मरेंगे नहीं तो क्या करेंगे? जो पूर्वजों को गाली देता है वह स्वयं खत्म हो जाता है।

Ad Image
Latest news
Ad Image
Related news