Friday, September 20, 2024

Bihar News: अफ्रीकन पर्यटकों ने किया वीटीआर में भ्रमण, भोजपूरी बोलते देख लोग हुए दंग

पटना। बिहार में साउथ अफ्रीका से आई मां-बेटी टैम मुलेनार और किम ठाकुर ने जंगल कैंप में उपस्थित वनकर्मियों और पत्रकारों का भोजपुरी व हिंदी भाषा में अभिवादन करते हुए सबका दिल जीत लिया। बताया जा रहा है कि दोनों विदेशी महिलाओं ने हाथ जोड़कर भोजपुरी भाषा में कहा कि हम बिहार से बानी। ये सुनकर कैंप में मौजूद सभी लोगों ने तालियां बजाकर अपनी प्रसन्नत जाहिर की।

शादी समारोह में शामिल होने पहुंची

दरअसल, किम मोलेनार ठाकुर मूल रूप से साउथ अफ्रीका की निवासी हैं। इस समय वह रामनगर निवासी इंजीनियर अमित कुमार ठाकुर से शादी कर साउथ अफ्रीका में रह रही हैं। अपने पति के साथ रहते-रहते किम एवं उनकी मां टैम मोलेनार हिंदी एवं भोजपुरी भाषा को बोलने और समझने लगी हैं। इस वक्त दोनों मां-बेटी रामनगर में एक शादी समारोह में शामिल होने के लिए आई हैं।

किम हैं पहली साउथ अफ्रीकन पर्यटक

इस दौरान वन विभाग जंगल कैंप की इंचार्ज वनरक्षी अर्चिता कुमारी ने बताया कि यह ये पहली बार है जब कोई साउथ अफ्रीकन पर्यटक वीटीआर में भ्रमण के लिए आए हैं। इस बाबत किम के पति अमित कुमार ठाकुर ने बताया कि मेरी पत्नी और सासु मां के साथ मेरे ससुर भी यहां आए हुए हैं लेकिन उनकी तबीयत खराब होने के कारण वे वीटीआर भ्रमण करने नहीं आ पाए। इस दौरान किम ने बताया कि हम दो दिन बाद साउथ अफ्रीका के लिए वापस रवाना हो जाएंगे। यहां वाल्मीकिनगर में भ्रमण कर हमारा परिवार बहुत खुश है और बिहार की सभ्यता, संस्कृति से हम लोग काफी प्रभावित हैं।

Ad Image
Latest news
Ad Image
Related news