Thursday, September 19, 2024

Vijay Kumar Sinha: रामदयालु सिंह की प्रतिमा के मामले में BJP हुई आक्रामक, विजय सिन्हा बोले मां भारती की संतान…

पटना। बिहार के पहले विधानसभा अध्यक्ष दिवंगत रामदयालु सिंह की प्रतिमा के अनावरण को लेकर कांग्रेस पार्टी और बीजेपी टकराव जारी है। इस बीच मंगलवार को मुजफ्फरपुर नेता प्रतिपक्ष विजय कुमार सिन्हा पहुंचे। इस दौरान उन्होंने रामदयालु सिंह की प्रतिमा का अनावरण किया। उन्होंने कहा कि महापुरुष लोगों पर हर देशवासी का हक है। मां भारती की संतान सबके लिए हैं। ऐसे में विरोध करने वाले लोग मनुष्य नहीं बल्कि पशु के समान हैं। जिस पार्टी की नीव वंशवादी और नेहरू खानदान से प्रेरित है उससे यह दल आज तक बाहर नहीं आ सका है।

कांग्रेस पर निशाना साधा

विजय कुमार सिन्हा ने कहा कि हम लोग ने तो देश की स्वाधीनता में महान योगदान देने वाले लौह पुरुष सरदार वल्लभ भाई पटेल की प्रतिमा बनवाई। जबकि कांग्रेस पार्टी ने अपने कार्यकाल में कभी सरदार वल्लभ भाई पटेल की कोई प्रतिमा और उन्हें श्रद्धा सुमन तक अर्पित नहीं किया। बीजेपी ने इस परंपरा की शुरुआत की। महापुरुष लोगों का कोई जात-पात, धर्म नहीं होता। कांग्रेस पार्टी के लोगों ने अपने ही नेता सरदार वल्लभ भाई पटेल को कभी सम्मान नहीं दिया। ये वह लोग है जो महान विभूति को भुलाते हुए आए हैं और विरोध भी करते हुए आए हैं।

लखीसराय की घटना को लेकर बोला हमला

इतना ही नहीं नेता प्रतिपक्ष ने बिहार सरकार पर हमला बोलते हुए कहा कि राज्य में प्रशासनिक अराजकता चरम पर है। इसी के कारण राज्य के लोग तबाह हो गए हैं। लखीसराय में हुई घटना को प्रशासन ने पहले तो प्रेम-प्रसंग का रूप दिया, लेकिन परिवार वालों के द्वारा उनकी जमीन और घर हथियाने की बात पर पुलिस अब खानापूर्ति कर रही। विजय कुमार सिन्हा ने आगे कहा कि स्थानीय विधायक होने के कारण मैंने और मेरे दल ने शुरू से हत्यारे और उसे भगाने में शामिल लोगों की गिरफ्तारी की मांग की। जिसे लेकर 30 नवंबर 2023 को लखीसराय में आयोजित महाधरना को प्रशासन ने पहले अनुमति दी, लेकिन दबाव में आकर अनुमति को रद्द कर दिया। यही नहीं अब पुलिस भी मामले की लीपा-पोती करने में लगी है।

Ad Image
Latest news
Ad Image
Related news