Monday, September 16, 2024

Tejashwi Yadav : यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ पर तेजस्वी का हमला, कहा- बस घंटी बजवा देंगे लेकिन…

पटना। बिहार के उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव रविवार को दरभंगा में नोनिया समाज महासम्मेलन को संबोधित करने पहुंचे। इस बीच तेजस्वी यादव दरभंगा मेडिकल ग्राउंड में आयोजित कार्यक्रम में यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ पर हमला बोलते नजर आए। उन्होंने नौकरी के मुद्दे पर यूपी के सीएम पर निशाना साधते हुए कहा कि अब वहां के लोग बिहार आ रहे हैं। लड़ाई, दंगा-फसाद नहीं, अब तो यूपी के लोग आते हैं तो कहते हैं कि वहां के मुख्यमंत्री बाबा हैं। वो बस घंटी बजवा देंगे, लेकिन नौकरी लेने बिहार ही आना पड़ रहा है। तेजस्वी यादव ने कहा कि घंटी बजाने से किसी का पेट भरे वाला है? इसलिए आप सब लोग झूठी बातों पर मत जाइए।

तेजस्वी यादव का यूपी सरकार पर हमला

यही नहीं बीजेपी पर निशाना साधते हुए बिहार के उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने कहा, मंदिर-मस्जिद से पेट नहीं भरता है। हां ठीक है कि आस्था है, भगवान हैं, भगवान का आशीर्वाद चाहिए, लेकिन पूजा-पाठ दिखावे के लिए नहीं होना चाहिए। ये सब दिखावटी करते हैं। दिल में भगवान होना चाहिए, मन में भगवान होना चाहिए, असली श्रद्धा यही होती है। सिर्फ झूठ का टीका लगाकर, भगवा पहन लेने और हेहे होहो करने से नहीं होता है।

जाति आधारित जनगणना का मुद्दा उठाया

इतना ही नहीं बिहार में हुई जाति आधारित जनगणना पर उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने कहा कि हम लोगों की शुरू से यह मांग रही थी। हर जाति में लोग गरीब हैं और सबके लिए योजनाएं चलाई जा रही हैं। तेजस्वी ने कहा कि जब वह विरोधी दल के नेता थे तो इसको लेकर प्रस्ताव रखा था। तब नीतीश कुमार ने बातों को सुना था। अब 84 से 85 प्रतिशत पिछड़ा और अतिपिछड़ा का आंकड़ा सामने आ गया है। जो भी डेटा प्राप्त हुआ है उसके तहत जो पिछड़े हैं उन्हें मुख्य धारा में लाने की कोशिश की जाएगी।

Ad Image
Latest news
Ad Image
Related news