Thursday, September 19, 2024

Bihar Doctors Strike: IMA का बड़ा ऐलान, आज हड़ताल पर रहेंगे डॉक्टर

पटना। बिहार में आज मंगलवार (21 नवंबर) को डॉक्टर हड़ताल पर रहेंगे। दरअसल, इंडियन मेडिकल एसोसिएशन की बिहार शाखा ने इस संबंध में जानकारी दी गई है। बता दें कि पूर्णिया में डॉक्टर राजेश पासवान पर हमला हुआ था, जिसके विरोध में आज सभी सरकारी संस्थानों में इमरजेंसी कार्यों को छोड़कर शेष कार्य ठप रहेगा।

डॉ राजेश पर हुए हमले के विरोध में हड़ताल

इस दौरान आईएमए पूर्णिया के प्रेसिडेंट डॉक्टर एके सिन्हा का कहना है कि डॉक्टर राजेश पासवान पर हुए हमले के विरोध में हड़ताल की जा रही है। उन्होंने बताया की इस हमले से पूरे बिहार और देश भर के डॉक्टरों को कष्ट हुआ है। ऐसे में 21 नवंबर को बिहार में हड़ताल किया जाएगा। इसके अलावा डॉक्टर एके सिन्हा ने यह भी कहा कि डॉ. राजेश पासवान गंभीर रूप से जख्मी हुए हैं और वह इमरजेंसी में भर्ती हैं। डॉ. राजेश इस समय आईसीयू में हैं इसलिए यह समझा जा सकता है वह खतरे से बाहर नहीं हैं।

आईएमए पूर्णिया के प्रेसिडेंट डॉक्टर का फूटा गुस्सा

डॉक्टर एके सिन्हा ने आगे कहा कि डॉक्टर राजेश पासवान की पांच घंटे तक पिटाई होती रही। जबकि, 100 से ज्यादा पुलिसकर्मी थे लेकिन सब मूकदर्शक बने रहे। डॉ एके सिन्हा ने कहा कि हम लोग नौकरी करते हैं तो हमें सुरक्षा कौन देगा? अगर सरकार सुरक्षा नहीं कर सकती है तो ऐसी सरकार को रहने का कोई अधिकार नहीं है। हम लोग उन्हें टैक्स देते हैं। देश में डॉक्टरों की कमी है, उस पर से उनके साथ मारपीट होती है। ऐसे में से परिजन अपने बच्चे को डॉक्टर बनाना चाहेंगे? यहां मेडिकल में एडमिशन के लिए बच्चे नहीं मिलते। अस्पतालों में 50 फीसद डॉक्टर की सीट खाली रह जाती है। अगर यही स्थिति बनी रही तो बाहर से डॉक्टर को बुलाना पड़ेगा।

जानें क्यों हुआ हमला?

मिली जानकारी के अनुसार डॉक्टर राजेश पासवान के क्लीनिक में एक मरीज की मौत हो गई थी। इस बात से मृतक के परिजन आक्रोशित हो गए थे। इसी बात से नाराज़गी के चलते डॉक्टर राजेश पासवान की पिटाई कर दी गई थी। फिलहाल पीड़ित डॉक्टर राजेश पासवान का पटना में इलाज चल रहा है।

Ad Image
Latest news
Ad Image
Related news